अभ्यास मैच : स्मिथ, मार्श के शतक से आस्ट्रेलिया ने बनाए 327 रन

कप्तान स्टीवन स्मिथ (107) और शॉन मार्श (104) की नाबाद शतकीय पारियों की मदद से आस्ट्रेलिया ने तीन दिवसीय अभ्यास मैच के पहले दिन शुक्रवार को इंडिया-ए के खिलाफ दिन का खेल खत्म होने तक पांच विकेट के नुकसान पर 327 रन बना लिए हैं। ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेले जा रहे इस मैच में स्टम्प्स तक मिशेल मार्श 17 और विकेटकीपर मैथ्यू वेड सात रन बनाकर खेल रहे हैं।

इंडिया-ए के कप्तान हार्दिक पांड्या ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। 55 रनों के कुल स्कोर पर नवदीप सैनी ने मेहमानों के दोनों सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर (25) और मैट रेनशॉ (11) के पवेलियन भेज दिया था। यह दोनों बल्लेबाज विकेट के पीछे ईशान किशन द्वारा लपके गए।

लेकिन शुरुआती सफलता का फायदा भारतीय टीम नहीं उठा सकी। वार्नर के जाने के बाद मैदान पर कदम रखने वाले कप्तान ने मार्श के साथ मिलकर टीम को शुरुआती झटकों से उबारा और मजबूत स्थिति में ला खड़ा किया। दोनों शतकवीर बल्लेबाजों ने तीसरे विकेट के लिए 156 रन जोड़े।

161 गेंदों में 11 चौके और एक छक्का लगाने वाले स्मिथ 211 के कुल स्कोर पर रिटायर्ड हुए। हालांकि दूसरे छोर पर मार्श टिके थे जो भारतीय गेंदबाजों के सिर दर्द बन गए थे। उन्होंने पीटर हैंड्सकॉम्ब (45) के साथ चौथे विकेट के लिए 79 रन जुटाए।

मार्श ने अपना शतक पूरा किया और फिर वह भी 290 के कुल स्कोर पर रिटायर्ड हो गए। उन्होंने अपनी पारी में 173 गेंदें खेलीं और 11 चौके तथा एक छक्का लगाया। कुछ देर बाद हैेंड्सकॉम्ब को पांड्या ने पवेलियन पहुंचाया।

पांड्या ने पहले दिन आस्ट्रेलियाई बल्लेबाजों को आउट करने के लिए कुल सात गेंदबाजों का इस्तेमाल किया जिसमें से सिर्फ दो ही उन्हें विकेट दिला सके। पांड्या और सैनी को ही सफलताएं मिलीं।

NO COMMENTS