अमेरिका ईरान से लड़ने के लिए सैनिक भेजने की योजना नहीं बना रहा : डोनाल्ड ट्रंप

May 15 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने न्यूयार्क टाइम्स की उस रिपोर्ट को खारिज कर दिया है जिसमें कहा गया है कि अमेरिका के शीर्ष सुरक्षा अधिकारी ईरान से मुकाबला करने के लिए मध्य पूर्व में लगभग 1,20,000 सैनिकों को भेजने की योजना पर विचार कर रहे हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, ट्रंप ने व्हाइट हाउस में संवाददाताओं से कहा, "मुझे लगता है कि यह झूठी खबर है, ठीक? अब, क्या मैं ये करूंगा? हमने ऐसी कोई योजना नहीं बनाई है।"


उन्होंने कहा, "उम्मीद है कि हम इसके लिए योजना नहीं बनाने जा रहे हैं। और अगर हमने ऐसा किया तो हम इससे कहीं ज्यादा सैनिक भेजेंगे।"


न्यूयार्क टाइम्स ने सोमवार को प्रकाशित की थी कि कार्यवाहक रक्षा मंत्री पैट्रिक शैनहैन ने ट्रंप प्रशासन के वरिष्ठ सुरक्षा अधिकारियों के समक्ष एक नई योजना पेश की है जिसमें कहा गया है कि अगर ईरान अमेरिकी सेना पर हमला करता है या परमाणु हथियारों पर काम तेज करता है तो 1,20,000 अमेरिकी सैनिकों को मध्य एशिया भेजा जा सकता है।


समाचार पत्र ने अज्ञात सूत्रों के हवाले से बताया कि यह आदेश राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जॉन बोल्टन की अगुआई में कट्टरपंथियों ने दिया है। 


ऐतिहासिक परमाणु समझौते से अमेरिका के निकलने के बाद से ईरान के खिलाफ साल भर से चल रहे वॉशिंगटन के अभियान के बाद हाल ही में, अमेरिका ने लगातार कई और प्रतिबंध लगाकर और सैन्य धमकियां देकर तेहरान पर दवाब बढ़ा दिया है।

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR