भारतीय मूल के अमेरिकी कांग्रेस सदस्य कामबंदी के खिलाफ

January 10 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

भारतीय मूल के अमेरिकी कांग्रेस सदस्य रो खन्ना ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से अमेरिकी सरकार के जारी कामबंदी (शटडाउन) खत्म करने को कहा और साथ ही सीमा दीवार के निर्माण के लिए राष्ट्रीय आपातकाल घोषित करने की ट्रंप की योजना की निंदा की। सरकार का आंशिक कामबंदी (शटडाउन) बुधवार को 19वें दिन में प्रवेश कर गया, जो कि अमेरिका के इतिहास में दूसरा सबसे लंबा शटडाउन है। 

द अमेरिकन बाजार की रिपोर्ट के मुताबिक, कैलिफोर्निया के डेमोक्रेट ने एक सिलसिलेवार ट्वीट में शटडाउन के निहितार्थ और कैसे यह अमेरिकियों को प्रभावित कर रहा है, इसके बारे में बात की।

कैलिफोर्निया के 17वें जिले का प्रतिनिधित्व करने वाले खन्ना ने ट्वीट में कहा, "ट्रंप कांग्रेस को किनारे करने और सीमा दीवार का निर्माण करने के लिए 'राष्ट्रीय आपातकाल' घोषित करना चाहते हैं। वास्तविक 'राष्ट्रीय आपातकाल' है कि युवा अमेरिकी छात्र ऋणों में डूबते जा रहे हैं, परिवार स्वास्थ्य देखभाल में आने वाली लागत से दिवालिया होने को मजबूर हो गए हैं और हमारे लाखों नागरिक पीछे छूट गए हैं।"

अमेरिका-मेक्सिको सीमा पर दीवार बनाने को लेकर अपने विचारों के लिए बहुत ही मुखर माने जाने वाले कांग्रेस सदस्य ने दिसंबर में इस मुद्दे को एक निर्मित संकट करार दिया था और कहा था कि यह 15वीं सदी का सिद्धांत है।

उन्होंने बुधवार को एक अन्य ट्वीट में कहा, "ट्रंप ने न केवल शटडाउन के कारण हजारों संघीय श्रमिकों को छुट्टियों में बिना भुगतान के छोड़ दिया, बल्कि उन्होंने उनकी 2019 में तनख्वाह बढ़ाने पर भी रोक लगा दी। क्या कोई मुझे बता सकता है कि इससे अर्थव्यवस्था कैसे बढ़ेगी? इस शटडाउन को अब समाप्त करें।"

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR