आंध्र प्रदेश : राज्यपाल ने जगन को सरकार बनाने का न्योता दिया

May 26 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

आंध्र प्रदेश के राज्यपाल ई.एस.एल नरसिम्हन ने शनिवार को वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नेता वाई.एस. जगन मोहन रेड्डी को सरकार बनाने का न्योता दिया। इससे पहले, नवनिर्वाचित विधायकों ने जगन को सर्वसम्मति से अपना नेता चुना।

राजभवन से जारी विज्ञप्ति के अनुसार, जगन मोहन रेड्डी 30 मई को विजयवाड़ा में होने वाले एक समारोह में दोपहर 12.23 बजे नए मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे।


अमरावती में वाईएसआर कांग्रेस पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों द्वारा जगन को सर्वसम्मति से नेता चुना गया। नेता चुने जाने के कुछ घंटे बाद जगन मोहन रेड्डी राज्यपाल से मिलने के लिए हैदराबाद पहुंचे। कुछ वरिष्ठ नेता भी उनके साथ थे।


जगन ने राज्यपाल से मुलाकात कर सरकार बनाने का दावा औपचारिक रूप से पेश किया। 


रेड्डी ने राज्यपाल से मिलकर उन्हें पार्टी विधायकों द्वारा पारित प्रस्ताव सौंपा। इसके बाद राज्यपाल ने उन्हें आमंत्रित किया।


वाईएसआर कांग्रेस ने गुरुवार को आए विधानसभा चुनाव के परिणाम में प्रदेश की 175 सदस्यीय विधानसभा में 151 सीटों पर जीत हासिल की। 


पार्टी के नवनिर्वाचित विधायकों की बैठक प्रदेश की राजधानी अमरावती स्थित जगन रेड्डी के आवास पर हुई। 


पार्टी के वरिष्ठ नेता बोत्सा सत्यनारायण ने वाईएसआरसीपी विधायी दल के नेता के तौर पर जगन रेड्डी के नाम का प्रस्ताव रखा जिसका धर्मना प्रसाद राव और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने अनुमोदन किया। 


  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR