'विश्व कप से पहले स्टेन और रबाडा चोट से पूरी तरह उबरने की राह पर'

May 15 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच ओटिस गिब्सन ने कहा है कि उनके प्रमुख तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा और डेल स्टेन विश्व कप के लिए उपलब्ध होने के लिए चोट से तेजी से उबर रहे हैं। विश्व कप इंग्लैंड एवं वेल्स में 30 मई से शुरू हो रहा है।

रबाडा पीठ में चोट के चलते आईपीएल के प्लेऑफ से पहले ही स्वदेश लौट आए थे। उन्होंने आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के लिए 12 मैचों में 25 विकेट चटकाए थे। 


दूसरी ओर से स्टेन आईपीएल के बीच में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम के साथ जुड़े थे। हालांकि वह वहां दो मैच ही खेल पाए थे और और फिर कंधे की चोट के कारण वह भी दक्षिण अफ्रीका लौट आए थे। 


गिब्सन का मानना है कि उनकी चोट ज्यादा चिंतित करने वाली नहीं है।


स्पोर्ट-24 ने गिब्सन के हवाले से मंगलवार को कहा, "केजी (रबाडा) के साथ कुछ समस्या थी और डेल के साथ भी समस्या था लेकिन हमें लगता है कि दोनों वापसी की राह पर हैं।"


उन्होंने कहा, "ऐसा कुछ नहीं जिसकी वजह से लोगों को परेशान होने की जरूरत है। दोनों ही पूरी तरह से रिकवर हो रहे हैं और विश्व कप में अपनी जगह लेने के योग्य हैं।" 


गिब्सन ने कहा कि उनकी टीम में कई ऐसे युवा हैं, जिन्हे अतीत की असफलताओं का दंश नहीं झेलना पड़ा है, उन असफलताओं का जो दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीम का बड़े टूर्नामेंटों में बीते दो दशक से पीछा कर रही हैं।


कोच ने कहा, "हमारे लिए यह एक नई शुरुआत है। हम एकजुट होकर विश्व कप में जा रहे हैं। टीम के साथ मेरा यह पहला विश्व कप है।"


दक्षिण अफ्रीका को विश्व कप में अपना पहला मैच 30 मई को ओवल में मेजबान इंग्लैंड के साथ खेलना है। 


  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR