भारतवंशी करनदीप फेसबुक 'वर्कप्लेस' के प्रमुख नियुक्त

December 20 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

फेसबुक ने अपने भारतीय मूल के कार्यकारी करनदीप आनंद को 'वर्कप्लेस' का प्रमुख नियुक्त किया है, जो कि कंपनी की दो साल पुरानी एंटरप्राइज कम्यूनिकेशन टूल है। इस टूल का इस्तेमाल भारत समेत दुनिया भर के 30,000 से अधिक संगठन करते हैं। फेसबुक के प्रवक्ता ने बुधवार को आईएएनएस को बताया कि आनंद इससे पहले फेसबुक मार्केटप्लेस और भुगतान सेवाओं के प्रमुख थे। वह अब 'वर्कप्लेस' के वर्तमान उपाध्यक्ष जुलियन कोडो के साथ मिलकर उत्पाद टीम को संभालेंगे।

प्रवक्ता ने कहा, "हम उत्साहित हैं कि करनदीप नए प्रमुख के रूप में वर्कप्लेस में तुरंत प्रभाव से शामिल हो रहे हैं। वह मार्केटप्लेस से वर्कप्लेस में शामिल हो रहे हैं और उनके पास उपभोक्ता और उद्यम पृष्ठभूमि का समृद्ध अनुभव है।"

आनंद जब फेसबुक के प्रॉडक्ट फॉर मार्केटप्लेस एंड पेमेंट्स टूल्स के प्रमुख थे, तब उनकी टीम फेसबुक, इंस्टाग्राम, मैसेंजर और वाट्सएप के वाणिज्य को सशक्त बनाने की जिम्मेदारी संभालती थी। 

आनंद चार साल पहले फेसबुक से जुड़े थे। इससे पहले वह माइक्रोसॉफ्ट में 15 सालों तक विभिन्न प्रमुख भूमिकाओं में रहे हैं। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (आईआईआईटी), हैदराबाद से पढ़ाई की है। 

आनंद ने अपने लिंक्डइन प्रोफाइल में लिखा है, "मैं वर्कप्लेस को दुनिया भर की कंपनियों तक पहुंचाने की इस यात्रा का हिस्सा बनकर उत्साहित हूं, जो उन्हें अपनी सबसे बड़ी संपत्ति यानी जनसमूह को अनलॉक करने में मदद करता है।"

फेसबुक ने वर्कप्लेस को कंपनियों को अधिक कनेक्टेड और उत्पादक बनाने के लिए साल 2016 में लांच किया था।

  • Source
  • आईएएनएस