शाह के भोपाल प्रवास की तैयारियों में जुटी भाजपा

August 13 2017

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह के तीन दिवसीय भोपाल प्रवास को लेकर पार्टी में तैयारियां जोरों पर हैं। पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष नंदकुमार सिंह चौहान लगातार पदाधिकारियों और जिम्मेदार लेागों की बैठक कर दिशा-निर्देश जारी कर रहे हैं। शाह नियमित यात्री विमान से भोपाल पहुंचेंगे और तीन दिन कार्यालय में ही रुकेंगे। पार्टी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, शाह 17 अगस्त की रात नौ बजे राजाभोज हवाईअड्डे पर उतरेंगे। वहां से वह स्टेट हैंगर पहुंचेंगे, जहां पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी और कार्यकर्ता उनका स्वागत करेंगे। वह स्टेट हैंगर से चलकर वीआईपी सर्किट हाउस जाएंगे और रात्रि विश्राम करेंगे।


अगले दिन 18 अगस्त को प्रात: नौ बजे वीआईपी सर्किट हाउस से स्वागत रैली के साथ वह प्रस्थान करेंगे और लालघाटी चौराहे पर पं़ दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा का लोकार्पण करेंगे। वहां से युवाओं की मोटरसाइकिल रैली अपने राष्ट्रीय अध्यक्ष की अगवानी में रहेगी। 


वह वीआईपी रोड पर राजाभोज की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे और वहां से कमला पार्क, पॉलीटेक्निक चौराहा, रोशनपुरा, अपेक्स बैंक, लिंक रोड होते हुए सात नंबर चौराहा पर डॉ. श्यामाप्रसाद मुखर्जी की प्रतिमा पर माल्यार्पण करेंगे। वहां से सीधे भाजपा प्रदेश कार्यालय में प्रवेश करेंगे, जहां महिला मोर्चा की कार्यकर्ता उनका पारंपरिक स्वागत करेंगी।


जानकारी के अनुसार, 18 से 20 अगस्त तक शाह पार्टी दफ्तर में ही रुकेंगे और विभिन्न बैठकों में हिस्सा लेंगे और 20 अगस्त की रात हवाई जहाज से दिल्ली के लिए प्रस्थान कर जाएंगे।

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR