कैमरे में कैद हुई टाटा हैरियर

August 10 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

टाटा हैरियर को भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी जल्द ही इसके प्रोडक्शन मॉडल को दुनिया के सामने लाएगी। भारत में इसे जनवरी 2019 तक लॉन्च किया जा सकता है।

कैमरे में कैद हुई तस्वीरों पर गौर करें तो इसका डिजायन कंपनी द्वारा जारी किए गए स्केच और एच5एक्स कॉन्सेप्ट से मिलता-जुलता है। आमतौर पर कारों में ग्रिल के दोनों ओर हैडलैंप्स लगे होते हैं, लेकिन हैरियर के मामले में ऐसा नहीं है। टाटा हैरियर में हैडलैंप्स को बंपर के पास फिट किया जाएगा। ग्रिल के साथ डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें दी जाएंगी। यही लेआउट अंतरराष्ट्रीय बाजार में उपलब्ध हुंडई की इलेक्ट्रिक एसयूवी कोना और नई सेंटा-फे में भी देखा जा सकता है। तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है कि फॉग लैंप्स को भी हैडलैंप्स के साथ पोजिशन किया जाएगा।

कैमरे में कैद हुई कार में प्रोजेक्टर टायप हैडलैंप्स दिए गए हैं। उम्मीद है कि कंपनी इस में एलईडी लाइटों का इस्तेमाल कर सकती है। टेल लैंप्स का डिजायन भी कॉन्सेप्ट से मिलता-जुलता होगा।

टाटा हैरियर में जीप कंपास वाला 2.0 लीटर डीज़ल इंजन दिया जा सकता है। कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसे आक्रामक कीमत पर पेश किया जा सकता है।

Source Name : http://hindi.cardekho.com

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR