संगीत व नृत्य प्रेमियों के लिए दिल्ली में अनूठा महोत्सव 'कनेक्शंस 2019' 12 अप्रैल से

April 07 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

दिल्ली के संगीत और नृत्य प्रेमियों के लिए नई दिल्ली के श्रीराम सेंटर फॉर परफॉर्मिग आर्ट्स में 'कनेक्शंस 2019' 12, 13 और 14 अप्रैल को होने जा रहा है जो कि रोमांचक और सम्मोहक अनुभव देगा। यह एक अनूठा अंतर्राष्ट्रीय बुटीक परफॉर्मिग आर्ट्स फेस्टिवल है।

इसके तहत चीन और फ्रांस के कलाकार दिल्ली में अब तक अनदेखे पुरस्कृत परफॉर्मेस पेश करेंगे।


कनेक्शंस नामक यह फेस्टिवल व्यापक रूप से प्रशंसित कोरियोग्राफर और नृत्यांगना रुक्मणी चटर्जी की संकल्पना है। चटर्जी ने इन असाधारण कला प्रदर्शनों को दिल्ली लेकर आने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। उनके दृढ़ संकल्प, उत्साह और असाधारण प्रतिभा के परिणामस्वरूप दुनिया के प्रमुख नृत्य संस्थानों में शुमार होने वाली बीजिंग डांस अकादमी पहली बार भारत की धरती पर अपनी कला के रंग बिखेरने जा रही है। 


यह अकादमी अपने चकाचौंध भरे जादुई नृत्य संयोजन के जरिए दर्शकों को बेहद रोमांचक अनुभव देने के लिए जानी जाती है। इसका सौंदर्य वहां की युद्धक कला, नट कला, प्राचीन काव्य, चित्रकला और नाटक से जीवंत होता है। इसके कुछ नृत्य बीजिंग ओलंपिक्स के उद्घाटन समारोह के कोरियोग्राफर द्वारा तैयार किए गए हैं।


इस फेस्टिवल में फ्रांस के रेमी पैनोसियन जैज ट्रियो भी प्रस्तुति देंगे। वे टीएसएफ जैज द्वारा 'वर्ष 2011 की अद्भुत खोज' के रूप में चुने गए थे और उसके बाद से वे मॉन्ट्रियल जैज फेस्टिवल, लंदन सनफेस्ट, पेरिस में न्यू मॉर्निग और ओलंपिया हॉल्स, टोक्यो जैज फेस्टिवल, नानजिंग जैज फेस्टिवल जैसे दुनियाभर के प्रमुख उत्सवों में अपनी कला का प्रदर्शन कर चुके हैं। उनके संगीत में जहां बड़ी तरलता का अहसास होता है, वहीं रोमांचकारी सामूहिक आशुरचनाओं में प्रबल माधुर्य सामने आता है।



  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR