साइकिलिंग महासंघ ने किया जूनियर खिलाड़ियों का सम्मान

May 22 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

इंडोनेशिया के जकार्ता में आयोजित किए गए एशियन ट्रैक साइकिलिंग चैम्पियनशिप में चार स्वर्ण, चार रजत और दो कांस्य पदक जीत पदक तालिका में भारत को पहला स्थान दिलाने वाले जूनियर खिलाड़ियों को मंगलवार को भारतीय साइकिलिंग महासंघ (सीएफआई) ने सम्मानित किया।

इस चैम्पियनशिप में चीन, कोरिया, जापान और कजाकिस्तान सहित 22 देशों ने हिस्सा लिया था और भारतीय साइकल चालकों ने दमदार प्रदर्शन कर इन सभी को पछाड़ा। 


इस मौके पर होंडा मोटर्स और स्कूटर्स के निदेशक, हरभजन सिंह ने स्वर्ण पदक विजेताओं को एक लाख रुपये, रजत पदक विजेताओं को 75,000, और कांस्य पदक जीतने वाले खिलाड़ियों को 50,000 रुपये का ईनाम देने की घोषणा की। साथ ही उन्होंने भारतीय साइकल चालकों को समर्थन देने की बात भी कही। 


इस मौके पर महासंघ के सचिव ओमकार सिंह ने कहा, "होंडा मोटर्स ने हमेशा हमारा समर्थन किया है। ट्रेनिग और संसाधनों के लिए हम हमेशा उनके लिए आभारी रहेंगे। वहीं भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) हमेशा से हमारे साथ रहा है। उम्मीद है कि हम साथ-साथ काम कर 2024 ओलम्पिक के लक्ष्य को हासिल कर सकेंगे।"


भारतीय जूनियर साइकिलिंग टीम अब तीन महीनों की ट्रेनिंग के लिए जर्मनी जाएगी। जर्मनी में टीम मुख्य कोच आर.के. शर्मा के मार्गदर्शन में अभ्यास करेगी। टीम साथ ही 15 से 19 अगस्त के बीच फ्रंकफर्ट में खेली जाने वाली जूनियर ट्रैक विश्व साइकिलिंग चैम्पियनशिप में हिस्सा लेगी। 

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR