द्रमुक गठबंधन ने लोकसभा सीटों की घोषणा की

March 16 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

 द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) आगामी लोकसभा चुनाव में अपनी परंपरागत सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। द्रमुक और उसके सहयोगियों ने शुक्रवार को अपने-अपने चुनाव क्षेत्रों की घोषणा की। तमिलनाडु की 39 लोकसभा सीटों में से 20 पर द्रमुक अपने उम्मीदवार उतारेगी, जिसमें चेन्नई उत्तर, चेन्नई दक्षिण और मध्य चेन्नई चुनाव क्षेत्र शामिल हैं।

द्रमुक कांचीपुरम (आर), वेल्लोर, तिरुवन्नमलाई, अराकोणम, श्रीपेरंबुदूर, धर्मपुरी, काल्लाकुरिचि, सलेम, नीलगिरि(आर), पोल्लाची, डिंडीगुल, कुड्डालोर, मायिलादुथुरई, तंजावुर, तूतीकोरीन, तेनकासी (आर), तिरुनेलवेली लोकसभा सीटों से भी अपने उम्मीदवार उतारेगी। 

द्रमुक की सहयोगी कांग्रेस नौ सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी, जिसमें तिरुवल्लुर, करुर, कृष्णगिरि, शिवगंगा, अरनी, त्रिची, थेनी, विरुधुनगर और कन्याकुमारी शामिल हैं। इसके अलावा कांग्रेस पुडुचेरी की एकमात्र सीट पर भी चुनाव लड़ेगी। 

वाइको की अगुवाई वाली एमडीएमके को एरोड की सीट दी गई है। वहीं, मार्क्‍सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) कोयंबटूर और मदुरै लोकसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (भाकपा) तिरुपुर और नागापट्टनम (आर) सीट पर चुनाव लड़ेगी। 

आईयूएमएल को रामनाथपुरम सीट दी गई है। थोल तिरुमावलवन की अगुवाई वाली विदुथलई चिरुथैगल काची को सुरक्षित संसदीय क्षेत्र विल्लुपुरम और चिदंबरम दिए गए हैं।

कोंगूनाडु देसिया मक्कल काची (केडीएमके) को नमक्कल सीट दी गई है और इंधिया जनन्यगा काची (आईजेके) पेरम्बलुर से चुनाव लड़ेगी। 

लोकसभा सीटों की घोषणा के बाद संवाददाताओं से बातचीत में द्रमुक अध्यक्ष एम. के. स्टालिन ने कहा कि पार्टी के घोषणा पत्र को अंतिम रूप दिया जा रहा है और अगले चार दिनों में इसे जारी किया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि वह 18 विधानसभा क्षेत्रों के उपचुनाव के लिए अगल से घोषणा पत्र जारी करेंगे। इन विधानसभा क्षेत्रों का उपचुनाव भी लोकसभा चुनाव के साथ ही होगा। 

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR