भाजपा के पूर्व विधायक अजय यादव कांग्रेस में शामिल

April 25 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

भाजपा के पूर्व विधायक और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के टिकट पर पिछला विधानसभा चुनाव लड़ चुके बुंदेलखंड के नेता अजय यादव ने बुधवार को कांग्रेस का दामन थाम लिया। वहीं उमा भारती द्वारा गठित जनशक्ति पार्टी से संबद्घ रहे कई नेता कांग्रेस और मुख्यमंत्री कमलनाथ के संपर्क में हैं।

टीकमगढ़ जिले के खरगापुर विधानसभा क्षेत्र से अजय यादव ने 2008 में भाजपा उम्मीदवार के तौर पर चुनाव जीता था। वर्ष 2018 में वह बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े और हार गए। यादव की गिनती बुंदेलखंड में उमा भारती के करीबियों में होती रही है। यादव ने बुधवार को कमलनाथ से मुलाकात कर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली।


उमा भारती की जनशक्ति पार्टी से संबद्घ रहे कई नेता अब कांग्रेस में जाने का मन बना रहे हैं। मुख्यमंत्री कमलनाथ से कई नेताओं की चर्चा चल रही है। दतिया जिले के अध्यक्ष रहे अनिल भार्गव ने विधानसभा चुनाव से पहले 14 अन्य जिलाध्यक्षों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर ली थी। 


भार्गव ने बताया कि जनशक्ति पार्टी से नाता रखने वाले अन्य जिलों के पूर्व अध्यक्ष भी कांग्रेस में जाने का मन बनाए हुए हैं। इस संदर्भ में जल्द ही फैसला लिया जाएगा। 


भार्गव के मुताबिक, "उमा भारती ने दोबारा भाजपा की सदस्यता लेते हुए जनशक्ति पार्टी के विलय का ऐलान किया था, मगर पार्टी के कई पदाधिकारी भाजपा में नहीं गए थे। जनशक्ति पार्टी से जुड़े लोगों का कई लोकसभा क्षेत्रों में पर्याप्त जनाधार है और बड़ी सख्या में वोटों को प्रभावित कर सकते हैं।"

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR