गोल्फ : हीरो इंडियन ओपन के 54वें संस्करण में दिग्गजों के बीच होगी कड़ी टक्कर | Vishvatimes

गोल्फ : हीरो इंडियन ओपन के 54वें संस्करण में दिग्गजों के बीच होगी कड़ी टक्कर

February 13 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

देश का प्रतिष्ठित गोल्फ टूर्नामेंट-हीरो इंडियन ओपन अपने 54वें संस्करण में प्रवेश करने जा रहा है, जहां भारत के दिग्गज खिलाड़ी इस शीर्ष सम्मान के लिए विश्व के दिग्गज खिलाड़ियों के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे। मौजूदा विजेता एसएसपी चौरसिया, पूर्व विजेता अनिर्बान लाहिड़ी और दो बार के यूरोपियन टूर विजेता उभरती प्रतिभा शुभांकर शर्मा, यूरोपियन और एशियन टूर से मान्यता प्राप्त इस टूर्नामेंट में भारतीय दल का नेतृत्व करेंगे। यह टूर्नामेंट आठ से 11 मार्च, 2018 तक डीएलएफ गोल्फ एंड कंट्री क्लब के गैरी प्लेयर लेआउट में खेला जाएगा। 

पीजीए टूर विजेता और प्रसिटेंड कप टीम 2017 के सदस्य इमिलियानो ग्रीलो इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाले दिग्गजों में से एक हैं। उनके अलावा इस टूर्नामेंट में एंड्रयू जॉनस्टन, विश्व में मशहूर खिलाड़ियों में से एक तथा रायडर कप के कप्तान थॉमस ब्योर्न जैसे दिग्गज खिलाड़ी भी हिस्सा ले रहे हैं।

थॉमस के पास 21 वैश्विक खिताब हैं, जिसमें से 15 यूरोपियन टूर से हैं। ब्योर्न ने पिछले महीने मलेशिया में यूरोएशिया कप में यूरोपियन टीम का नेतृत्व किया था। 

भारतीय खिलाड़ियों में शुभांकर शर्मा इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वालों में सबसे ज्यादा रैंकिंग वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने पिछले महीने ही दो यूरोपियन टूर खिताब जीते हैं और शीर्ष-100 में जगह बनाई है। वह इस समय 72वें स्थान पर हैं। 

वहीं पीजीए टूर खिलाड़ी लाहिड़ी 76वें नंबर हैं। लाहिड़ी ने 2015 में हीरो इंडियन ओपन का खिताब जीता था। उनकी कोशिश एक बार फिर यह खिताब अपने नाम करने की होगी। 

हीरो मोटोकोर्प के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी पवन मुंजाल ने कहा, "हीरो इंडियन ओपन के साथ हम अपना करार बढ़ा कर बेहद खुश हैं। हम इससे पिछले 12 साल से जुड़े रहे हैं। हमारा गोल्फ के खेल को समर्थन करना भारत में इस खेल की बढ़ती लोकप्रियता और उभरते खिलाड़ियों के साथ काफी मजबूत हो रहा है। हीरो इंडियन ओपन ने अपने आप को काफी आगे बढ़ाया है और विश्व के कई बड़े खिलाड़ियों को अपनी तरफ आकर्षित किया है। इस साल में अभी तक के सबसे मजबूत खिलाड़ी उतर रहे हैं। मैं निश्चित हूं कि यह संस्करण भी काफी रोमांचक होगा।"

हीरो मोटोकोर्प तीन टूर-एशियन टूर, यूरोपियन टूर और अमेरिकी पीजीए टूर टूर्नामेंट में अपना समर्थन देता आया है। 

चौरसिया 54 साल पुराने इस टूर्नामेंट में जीत की पहली हैट्रिक लगाने के करीब हैं। चौरसिया चार बार 1999, 2006, 2013 और 2015 में उप-विजेता रहे हैं। उन्होंने अनिर्बान लाहिड़ी और कोरिया के जेयुंगहुन वांग को मात देकर पहली बार 2016 में यह खिताब जीता था और पिछले साल इस खिताब को अपने पास ही रखा था।

पूर्व विजेता थोंगचाई जाइडी, रायडर कप खिलाड़ी क्रिस वुड भी इसमें हिस्सा ले रहे हैं। वुड ने 2016 बीएमडब्ल्यू चैम्पियनशिप का खिताब भी अपने नाम किया था। 

खिलाड़ियों की अंतिम सूची टूर्नामेंट के शुरू होने से कुछ दिनों पहले जारी की जाएगी। 

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR