ग्रास आइल टेस्ट : इंग्लैंड को अब तक 448 रन की विशाल बढ़त

February 12 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

कप्तान जोए रूट (नाबाद 111) और जोस बटलर (56) की शानदार पारियों के दम पर  इंग्लैंड ने डारेन सैमी नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में वेस्टइंडीज के खिलाफ  खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन सोमवार को अपनी दूसरी पारी में  448 रनों की बढ़त बना ली।  इंग्लैंड ने पहली पारी में 277 रन बनाए थे और उसने मेजबान टीम को 154 रन पर  ऑलआउट कर पहली पारी के आधार पर 123 रनों की बढ़त हासिल कर ली थी। तीसरे  दिन का खेल समाप्त होने तक इंग्लैंड ने चार विकेट पर 325 रन बना लिए हैं और  उसने अब तक 448 रन की बढ़त बना ली है।

स्टंप्स के समय रूट के अलावा बेन स्टोक्स 29 रन बनाकर नाबाद लौटे।

इंग्लैंड  ने अपने दूसरे दिन के स्कोर बिना कोई विकेट खोए 19 रन से खेलना शुरू किया।  सलामी बल्लेबाज रोरी बर्न्‍स ने 10 और कीटन जेनिंग्स ने अपनी पारी को 8 रन  से आगे बढ़ाया।

मेहमान टीम तीसरे दिन अपने स्कोर में एक भी रन  नहीं जोड़ पाई थी कि उसे बर्न्‍स (10) के रूप में पहला झटका लगा। टीम ने  इसके बाद 73 के स्कोर पर जेनिंग्स (23) का भी विकेट खो दिया।

यहां  से रूट ने जोए डेनली (69) के साथ तीसरे विकेट के लिए 74 रन जोड़े। डेनली  टीम के 147 के स्कोर पर तीसरे बल्लेबाज के रूप में आउट हुए। उन्होंने 99  गेंदों पर 11 चौके जड़े। उन्होंने अपने करियर का पहला अर्धशतक लगाया।

डेनली  के आउट होने के बाद रूट और बटलर ने चौथे विकेट के लिए 107 रन की साझेदारी  कर इंग्लैंड को विशाल बढ़त की ओर पहुंचाया। बटलर का विकेट 254 के स्कोर पर  गिरा। रूट और स्टोक्स के बीच पांचवें विकेट के लिए 71 रन की अविजित  साझेदारी हो चुकी है।

रूट ने अब तक 209 गेंदों पर नौ चौके और स्टोक्स ने 59 गेंदों पर दो चौके लगाए हैं।

वेस्टइंडीज की ओर से केमारा रोच, शेनन गेब्रियल, कीमो पॉल और अल्जारी जोसेफ को एक-एक विकेट मिले हैं।


  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR