उप्र में गर्मी में इजाफा, उमस बढ़ी | Vishvatimes

उप्र में गर्मी में इजाफा, उमस बढ़ी

May 16 2018

  Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ व आसपास के जिलों में बुधवार सुबह से ही तेज धूप निकलने से तापमान में इजाफा हुआ है। मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान तापमान में दो से तीन डिग्री सेल्सियस तक इजाफा होने का अनुमान है। हालांकि अब मौसम में अचानक बदलाव आने की उम्मीद नहीं है। 


मौसम विभाग के निदेशक जे पी गुप्ता के अनुसार दिन में तेज धूप निकलेगी और आर्द्रता का स्तर 70 फीसदी तक दर्ज किया जाएगा। अधिकतम तापमान में तीन डिग्री सेल्सियस तक इजाफा होने की उम्मीद है। वायुमंडल में हवा का दबाव कम होने से अब पश्चिमी विक्षोभ का असर कम हो गया है। बारिश होने की उम्मीद नहीं है। 


गुप्ता के अनुसार हालांकि दिन में 30 से 40 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से हवाएं चल सकती हैं। कहीं कहीं आंधी आने की भी आशंका है। 


मौसम विभाग के अनुसार बुधवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 24 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 


लखनऊ के अतिरिक्त बुधवार सुबह बनारस का न्यूनतम तापमान 23 डिग्री, कानपुर का 24.3 डिग्री, इलाहाबाद 25 डिग्री और झांसी का न्यूनतम तापमान 25.6 डिगी्र सेल्सियस दर्ज किया गया। 

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR