एशियाई बैडमिंटन परिसंघ के उपाध्यक्ष बने हिमांता बिस्वा सरमा | Vishvatimes

एशियाई बैडमिंटन परिसंघ के उपाध्यक्ष बने हिमांता बिस्वा सरमा

May 17 2018

 Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

भारतीय बैडमिटन महासंघ (बीएआई) के अध्यक्ष हिमांता बिस्वा सरमा को सर्वसम्मिति के साथ गुरुवार को एशियाई बैडमिंटन परिसंघ (बीएसी) का उपाध्यक्ष चुना गया। थाईलैंड की राजधानी बैंकॉक में हुई वार्षिक आम बैठक में हिमांता को बीएसी का उपाध्यक्ष चुना गया। 

हिमांता के अध्यक्ष बनने के बाद से ही भारतीय बैडमिटन ने अच्छा विकास किया है। ऐसे में बीएसी में उपाध्यक्ष के रूप में उनकी नियुक्ति से न केवल भारतीय बैडमिंटन को महाद्वीपीय संघ में प्रदर्शन का मौका मिलेगा, बल्कि भारत इस क्षेत्र का एक महत्वपूर्ण सदस्य भी जाना जाएगा।

बैंकॉक में हुई वार्षिक आम बैठक के बाद हिमांता ने एक बयान में कहा, "मुझ पर विश्वास दिखाने के लिए मैं बीएसी के सभी सदस्यों का शुक्रगुजार हूं। यह एक सम्मान और जिम्मेदारी है, जिसे निभाने के लिए मैं अपना सर्वश्रेष्ठ दूंगा। इस क्षेत्र को मजबूत बनाने के लिए मैं हर कोशिश करूंगा और एशियाई देशों के बीच बेहतर समन्वय रखने की कोशिश भी करूंगा।" 

हिमांता ने कहा, "मेरी इस पद पर नियुक्ति यह साफ दर्शाती है कि खेल के विकास और दूरदर्शी नेतृत्व प्रदान करने के मामले में भारत विश्व स्तर पर किस प्रकार आगे बढ़ रहा है। मैं वादा करता हूं कि एक इस क्षेत्र में भारत को एक मजबूत टीम के रूप में जाना जाएगा।"

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR