हाउस इंटेलिजेंस कमिटी ने रूसी हस्तक्षेप जांच बंद की

March 13 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

अमेरिका की हाउस इंटेलिजेंस कमिटी ने अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव में रूस के कथित हस्तक्षेप की जांच बंद कर दी है। समिति ने कहा है कि जांच में अमेरिकी चुनाव में ट्रंप के प्रचार अभियान के साथ रूस की सांठगांठ का कोई साक्ष्य नहीं मिला है।

पॉलिटिको न्यूज के मुताबिक, रिपब्लिकन्स के सोमवार शाम को जांच बंद करने के ऐलान के बाद ट्रंप ने ट्वीट कर अपनी खुशी जाहिर की।

ट्रंप ने ट्वीट कर कहा, "हाउस इंटेलिजेंस कमिटी को 14 महीनों की लंबी जांच के बाद 2016 राष्ट्रपति चुनाव में ट्रंप प्रचार अभियान और रूस के बीच किसी भी तरह की मिलीभगत के कोई साक्ष्य नहीं मिले हैं।"

समिति के रूची जांच के दौरान 73 गवाहों से पूछताछ की गई और करीब 300,000 पृष्ठों के दस्तावेजों की समीक्षा की गई।

रिपब्लिकन ने कहा कि उन्होंने अपने डेमोक्रेटिक साथियों की सलाह के बिना जो 150 पेजों की रिपोर्ट तैयार की है, जो अमेरिकी खुफिया कंपनियों के इन निष्कर्षो को खारिज करती है कि चुनाव के दौरान रूसी सरकार के कथित दखल के प्रयासों का उद्देश्य ट्रंप के प्रचार को बढ़ावा देना था।

सीएनएन के मुताबिक, इस मामले की जांच टीम के प्रमुख रिपब्लिकन माइक कोनावे ने सोमवार को कहा कि समिति ने रूसी जांच के लिए पूछताछ प्रक्रिया पूरी कर ली है और रिपब्लिकन स्टाफ ने 150 पृष्ठों की एक मसौदा रिपोर्ट तैयार की है, जिसे वह समीक्षा के लिए मंगलवार सुबह डेमोक्रेट्स को देंगे।

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR