इन कनेक्टिविटी फीचर से लैस होगी हुंडई की वेन्यू एसयूवी

April 02 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

हुडई मोटर्स ने वेन्यू एसयूवी के नाम के खुलासे के बाद, इसमें मिलने वाले कनेक्टिविटी फीचर से भी पर्दा उठा दिया है। कंपनी के अनुसार इसमें कई सेगमेंट फर्स्ट कनेक्टिविटी फीचर दिए जाएंगे, इनमे वोडाफोन आईडिया की ईसिम सुविधा, इनबिल्ट इंटरनेट कनेक्टिविटी और हुंडई टेलीमैटिक्स सिस्टम सहित 30 से ज्यादा कनेक्टिविटी फीचर शामिल हैं। हुंडई के इस टेलीमैटिक्स सिस्टम को 'ब्लूलिंक कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी' के नाम से जाना जाता है। 

हुंडई वेन्यू में फोर्ड ईकोस्पोर्ट और महिंद्रा एक्सयूवी300 की तरह इमरजेंसी असिस्टेंस, रोड-साइड असिस्टेंस, ऑटोमैटिक क्रैश नोटिफिकेशन एंड अस्सिटेंस (एसीएनए) जैसे फीचर मिलेंगे। यहीं नहीं, इसमें 'जियोफेंसिंग' फीचर भी दिया जाएगा। इस फीचर की सहायता से कार के मालिक को कार के निर्धारित सीमा के बाहर जाने या अंदर आने पर एसएमएस के जरिए कार की लोकेशन की जानकारी प्राप्त होगी। साथ ही इसमें कार के चोरी हो जाने पर लाइव ट्रैकिंग और नोटिफिकेशन, स्पीड अलर्ट, लोकेशन शेयरिंग, पैनिक नोटिफिकेशन जैसे कई फीचर मिलेंगे, जिनके बारे में आप यहां जानेंगे: -    

जैसा की हमने पहले भी बताया, हुंडई वेन्यू में इंटरनेट की सुविधा मिलेगी। जिसके चलते पैनिक नोटिफिकेशन फीचर के जरिए दुर्घटना या आपातकाल के समय पहले से दर्ज किए नंबर पर सहायता के लिए जानकारी और कार की लोकेशन भेजी जा सकेगी। साथ ही इसमें कार के आईआरवीएम पर टेलीमैटिक्स सिस्टम, इमरजेंसी असिस्टेंस और रोड-साइड अस्सिटेंस के लिए सेफ्टी बटन दिया जाएगा। 

इसके अलावा, मोबाइल एप की सहायता से इंजन स्टार्ट/स्टॉप, क्लाइमेट कंट्रोल, डोर लॉक/अनलॉक, लाइटिंग, हॉर्न बजाने, पार्किंग में अपनी कार ढूंढने या ट्रैक करने और कार की लोकेशन साझा करने जैसी सुविधाएं भी मिलती हैं। 

एमजी मोटर्स भी अपनी हेक्टर एसयूवी में ईसिम की सुविधा देगी। हालांकि इसे जुलाई 2019 में लॉन्च किया जाएगा।  वहीं, हुंडई वेन्यू को मई 2019 में लॉन्च किया जा सकता है। इसकी कीमत 8 लाख रुपए से शुरू होने की संभावना है। एमजी हेक्टर की शुरुआती कीमत लगभग 17 रुपए होने की उम्मीद है।

हुंडई वेन्यू को तीन इंजन विकल्पों में उतारे जाने की उम्मीद हैं। इनमे 1.0-लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल, 1.4-लीटर पेट्रोल और 1.4-लीटर डीज़ल इंजन शामिल हैं। यह मैनुअल और ऑटोमैटिक दोनों ट्रांसमिशन विकल्पों में उपलब्ध होगी। लॉन्च के बाद इसका मुकाबला मारुति विटारा ब्रेज़ाफोर्ड ईकोस्पोर्ट, टाटा नेक्सन, महिंद्रा एक्सयूवी300 और होंडा डब्ल्यूआर-वी से होगा।   


Source Name :  http://hindi.cardekho.com

FEATURE

MOST POPULAR