आईसीसी रैंकिंग : एंडरसन को पछाड़कर टॉप टेस्ट गेंदबाज बने रबाडा

March 13 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

दक्षिण अफ्रीका के स्टार गेंदबाज कगीसो रबाडा के भले ही अपने गलत रवैये से दो टेस्ट मैचों का प्रतिबंध झेलना पड़ रहा हो, लेकिन उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 11 विकेट लेने के साथ ही अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के टेस्ट क्रिकेट गेंदबाजों की सूची में शीर्ष स्थान हासिल कर लिया है। आईसीसी की ओर से मंगलवार को जारी ताजा रैंकिंग में रबाडा ने इंग्लैंड के जेम्स एंडरसन को पछाड़कर पहला स्थान हासिल किया है। 

रबाडा ने 902 अंक हासिल करते हुए टेस्ट क्रिकेट गेंदबाजों की सूची में पहला स्थान हासिल किया है। इस रैंकिंग में भारत के रवींद्र जड़ेजा तीसरे स्थान पर बने हुए हैं और स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन दो स्थान ऊपर उठते हुए चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं। 

दक्षिण अफ्रीका के गेंदबाज रबाडा आईसीसी रैंकिंग में 900 अंकों से आगे पहुंचने वाले 23वें गेंदबाज बन गए हैं और दक्षिण अफ्रीका के चौथे खिलाड़ी हैं। इससे पहले, वर्नोन फिलेंडर (912- साल 2013), शॉन पोलोक (909-साल 1999) और डेल स्टेन (909-साल 2014) ने 900 अंकों का आंकड़ा पार किया है। 

आईसीसी के टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाज अब्राहम डिविलियर्स ने पांच स्थानों की छलांग लगाते हुए सातवां स्थान हासिल किया। उन्होंने आस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की पहली पारी में नाबाद 126 और दूसरी पारी में 28 रन बनाए। 

आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच की दूसरी पारी में 75 रनों की पारी खेल आईसीसी के टेस्ट बल्लेबाजों की रैंकिंग में पांच स्थान ऊपर उठते हुए 16वां स्थान हासिल किया है। 

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR