इमेज कंपेरिज़न: हुंडई वेन्यू Vs मारुति विटारा ब्रेज़ा

April 24 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

हुंडई ने हाल ही में अपनी पहली सब-4 मीटर कॉम्पैक्ट एसयूवी वेन्यू से पर्दा उठा दिया है। इसे 21 मई 2019 को लॉन्च किया जाएगा। लॉन्च के बाद भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मारुति सुजुकी विटारा ब्रेज़ा, टाटा नेक्सन, फोर्ड ईकोस्पोर्ट, महिंद्रा एक्सयूवी300 और होंडा डब्ल्यूआर-वी से होगा।  

यहां हमने तस्वीरों के माध्यम से हुंडई वेन्यू की तुलना सेगमेंट में सबसे ज्यादा बिकने वाली कार- विटारा ब्रेज़ा से की है। तो आइए जानें ब्रेज़ा के मुकाबले कैसी दिखती है हुंडई वेन्यू: - 

1.फ्रंट 

वेन्यू के फ्रंट में हुंडई की नई डिज़ाइन वाली कैस्केडिंग ग्रिल दी गई है। इसमें क्रिस-क्रॉस पैटर्न वाली स्लेट मिलती हैं। इसमें हुंडई कोना की तरह स्प्लिट हैडलैंप यूनिट दी गई है, इसमें बोनट के दोनों सिरों पर टर्न इंडिकेटर और बम्पर पर हैडलाइट को पोज़िशन किया गया है। हैडलाइट के चारों ओर एलईडी डे-टाइम रनिंग लाइट दी गई है। वहीं, विटारा ब्रेज़ा की डिज़ाइन किसी पारम्परिक कार की तरह साधारण मगर क्लासी लगती है। 

2. साइड

दोनों कारों की साइड प्रोफाइल बोक्सी लगती है। ब्रेज़ा में ड्यूल-टोन पेंट स्कीम का विकल्प मिलता है, जो इसे स्टाइलिश बनाती है। वेन्यू के यूएस में लॉन्च होने वाले मॉडल में भी ड्यूल-पेंट स्कीम का विकल्प मिलेगा। हालांकि इसके भारतीय वर्ज़न में ड्यूल-टोन विकल्प मिलेगा या नहीं, इसके बारे में अभी कोई जानकरी सामने नहीं आई है।  

3. रियर

फ्रंट डिज़ाइन की तुलना में वेन्यू की रियर डिज़ाइन काफी साधारण है। इसमें बूटलिड के मध्य में 'वेन्यू' बैजिंग दी गई है। इसके अलावा, दोनों कारों में चौकोर टेललैंप मिलते हैं। 

4. डैशबोर्ड  

विटारा ब्रेज़ा के डैशबोर्ड का डिज़ाइन वेन्यू की तुलना में काफी अलग है। वेन्यू में 8-इंच का फ्लोटिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। वहीं, विटारा ब्रेज़ा में 7-इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है।

5. रियर सीट 

इस एंगल से हुंडई वेन्यू की डिज़ाइन विटारा ब्रेज़ा की तुलना में ज्यादा दमदार और आकर्षक लगती है। 

7. रियर क्वाटर

रियर-क्वाटर एंगल से ब्रेज़ा की डिज़ाइन वेन्यू से बेहतर लगती है। 

Source Name :  http://hindi.cardekho.com

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR