इमेज कंपेरिज़न: स्कोडा कामिक Vs फॉक्सवेगन टी-क्रॉस

February 11 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

स्कोडा ने हाल ही में अपनी अपकमिंग कामिक एसयूवी के इंटीरियर से जुड़ी जानकारी साझा की है। इसे अगले महीने होने वाले 2019-जिनेवा मोटर शो में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। स्कोडा कामिक को फॉक्सवेगन ग्रुप के एमक्यबी-ए0 प्लेटफार्म पर बनाया जाएगा। इसी प्लेटफार्म पर फॉक्सवेगन टी-क्रॉस भी बनी है, जिससे कंपनी ने 2018 में पर्दा उठाया था। इन दोनों कॉम्पैक्ट एसयूवी को फॉक्सवेगन-ग्रुप के "इंडिया 2.0" प्लान के तहत 2020 में भारत में लॉन्च किया जाएगा। आज हमने तस्वीरों के माध्यम से दोनों कारों के इंटीरियर की तुलना की है। तो आइए जानें दोनों में से किसका इंटीरियर ज्यादा बेहतर लगता है: -  

  • स्टीयरिंग व्हील: कामिक में रेगुलर 3-स्पोक स्टीयरिंग व्हील मिलेगा। वहीं टी-क्रॉस में बॉटम-फ्लैट स्टीयरिंग व्हील मिलता है, जो काफी स्पोर्टी लगता है।

  • ड्यूल-टोन डैशबोर्ड: टी-क्रॉस ग्लोबल मार्केट में ड्यूल-टोन डैशबोर्ड के साथ उपलब्ध है। वहीं, कामिक की सामने आई तस्वीरों के अनुसार इसमें ड्यूल-टोन डैशबोर्ड नहीं मिलेगा। हालांकि कंपनी कार के टॉप वेरिएंट के साथ ड्यूल-टोन डैशबोर्ड का विकल्प रख सकती है।

  • इंफोटेनमेंट: स्कोडा कामिक में 8-इंच का फ्लोटिंग स्क्रीनटच इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा। टी-क्रॉस में भी 8-इंच का स्क्रीनटच इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है, हालांकि यह कामिक की तरह फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम नहीं है। दोनों कारों के इंफोटेनमेंट सिस्टम फॉक्सवेगन ग्रुप के नए मॉड्यूलर इंफोटेनमेंट मैट्रिक्स (एमआईबी) से लेस होंगे। 

  • बूट स्पेस: कामिक में 400-लीटर का बूट स्पेस मिलेगा, जिसे पिछली सीटों को फोल्ड कर और बढ़ाया जा सकेगा। वहीं टी-क्रॉस में रियर सीटों को भी आगे-पीछे स्लाइड करने की सुविधा मिलती है। जिससे अपनी जरूरत के हिसाब से लेगरूम और बूट स्पेस को बढ़ाया या घटाया जा सकता है। कंपनी द्वारा ब्राज़ील के लिए पेश की गई टी-क्रॉस में 373 से 420 लीटर का बूट स्पेस मिलता है। 

  • दोनों कारों में 10.25-इंच का डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलता है, जो फॉक्सवेगन-ग्रुप की कुछ अन्य कारों में भी उपलब्ध है। 

  • दोनों कारों में वायरलेस मोबाइल चार्जिंग की सुविधा दी गई है।


Source Name :  http://hindi.cardekho.com

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR