कनाडा के खिलाफ भारत अलग हॉकी खेलेगा : हरेंद्र सिंह

December 08 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

भारतीय पुरुष हॉकी टीम के कोच हरेंद्र सिंह ने कहा है कि ओडिशा हॉकी विश्व कप में शनिवार को कनाडा के खिलाफ होने वाले ग्रुप-सी मैच में भारत अलग तरह की हॉकी खेलेगा। भारत ने अपने पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका को 5-0 से हराया था। हालांकि, बेल्जियम के खिलाफ उसका मैच 2-2 से ड्रॉ हुआ था। 

भारतीय टीम गोल के आधार पर ग्रुप में सबसे ऊपर है। 

ग्रुप-सी में शामिल कनाडा एक मैच में हार और एक मैच ड्रॉ होने के साथ तीसरे स्थान पर है, वहीं बेल्जियम भी चार अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है। 

ऐसे में कनाडा के खिलाफ ड्रॉ मैच भी उसे क्वार्टर फानइल तक पहुंचा देगा।

हरेंद्र ने मैच की पूर्वसंध्या पर कहा, "शनिवार को होने वाले मैच में भारतीय टीम एक अलग तरह की हॉकी खेलेगी। यही हमारा लक्ष्य है और हमें इसे हासिल करना है।" 

उन्होंने कहा, "हम चाहते हैं कि भारत पूल-सी में रहकर ग्रुप चरण का समापन करे। हम नहीं चाहते कि भारतीय डिफेंडर कनाडा के खिलाफ मैच में एक भी गोल खाएं।" 

हरेंद्र ने कहा कि टीम पूरी तरह से तरोताजा और फिट है। उन्होंने कहा, "गोल के लिहाज से, बेल्जियम की तुलना में टीम की स्थिति अच्छी है, इसलिए मुझे नहीं लगता है कि इस पर ज्यादा कुछ सोचने की जरुरत है। देखते बेल्जियम कैसा प्रदर्शन करता है।" 

भारतीय कप्तान मंजीत सिह भी इस मैच को लेकर उत्साहित हैं। 

मंजीत ने कहा, "बेल्जियम के साथ हुए मैच के बाद से हमें पांच दिन का ब्रेक मिला है। इस दौरान हमनें अपनी फिटनेस पर ध्यान देने के साथ-साथ विपक्षी टीम पर भी अधय्यन किया है।" 

उन्होंने आगे कहा कि वे कनाडा को कम से कम मौके देने की कोशिश करेंगे और भारत को मिलने वाले मौकों पर ज्यादा से ज्यादा गोल करने का प्रयास करेंगे। 

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR