आईपीएल-11 : पहली जीत के लिए रॉयल चैलेंजर्स से भिड़ेंगी मुंबई

April 16 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

मौजूदा विजेता मुंबई इंडियंस इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में हार की हैट्रिक लगा चुकी है और अब चौथे मैच में उसका सामना रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से होगा। मुंबई को यह मैच अपने घर वानखेड़े स्टेडियम में खेलना है ऐसे में मुंबई अपने हार के क्रम को तोड़ने के लिए बेताब होगी।

मुंबई तीन हार के बाद अंकतालिका में सबसे नीचे है। उसे सीजन के पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से मात खानी पड़ी थी इसके बाद हैदराबाद ने उसे दूसरे मैच में मात दी थी। तीसरे मैच में दिल्ली डेयरडेविल्स ने उसे हराया था। यह तीनों मैच काफी करीबी रहे थे और आखिरी ओवर तक गए थे।

बेंगलोर को तीन में से सिर्फ एक में जीत मिली है। 

चौथे मैच में मुंबई अपनी पुरानी हारों को पीछे छोड़कर नई शुरुआत करने की कोशिश करेगी। अपने घर में खेलते हुए उसे इसका फयदा भी मिल सकता है।

मुंबई का बल्लेबाजी क्रम पहले दो मैचों में पूरी तरह से विफल हो गया था और जब उनके बल्लेबाजों ने अच्छा प्रदर्शन करना शुरू किया तो उनकी गेंदबाजी विफल हो गई थी। ऐसे में टीम के दोनों विभागों को एक साथ मिलकर टीम की जीत के लिए प्रयास करने की जरूरत है।

कप्तान रोहित की कोशिश होगी कि वह अपनी टीमें में संतुलन बनाए रखे।

मुंबई की बल्लेबाजी का ताकत इविन लुइस, रोहित और केरन पोलार्ड हैं। टीम की जीत के लिए इन तीनों का चलना बेहद जरूरी है। वहीं हार्दिक पांड्या उनेक भाई क्रूणाल पांड्या भी बल्ले से तूफानी अंदाज में प्रदर्शन कर सकते हैं। 

वहीं गेंदबाजी में टीम को इस साल नया हथियार मिला है। लेग स्पिनर मयंक मरक डे टीम के लिए अभी तक काफी उपयोगी साबित हुए हैं। हालांकि कुछ मैचों में उन्हें दूसरे छोर से समर्थन नहीं मिला है।

मयंक के अलावा अकिल धंनजय मुंबई के लिए एक और अच्छा विकल्प हैं। 

वहीं मिशेल मैक्लेघन और मुस्ताफीजुर रहमान पर जसप्रीत बुमराह का साथ देने की जिम्मेदारी है। रहमान ने बीते मैचों में आखिरी ओवरों में शानदार गेंदबाजी की है। वह बुमराह के बाद टीम के डेथ ओवर विशेषज्ञ बन गए हैं।

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलरो की बात की जाए तो उसकी बल्लेबाजी उसकी ताकत है। टीम के पास ब्रेंडन मैक्कलम, विराट कोहली, अब्राहम डिविलियर्स और क्विंटन डी कॉक जैसे दिग्गज बल्लेबाज हैं जो कहीं से भी मैच का रूख बदल सकते हैं। 

गेंदबाजी में बेंगलोर के लिए चिंता का विषय है। हालांकि वॉशिंगटन सुंदर और युजवेंद्र चहल ने काफी प्रभावित किया है। राजस्थान के खिलाफ पिछले मैच में चहल ने अपनी फिरकी से रनों के तूफान को रोके रखा था। चहल का यह प्रदर्शन तब आया था जब बेंगलोर के बाकी गेंदबाजों की धुनाई हो रही थी।

तेज गेंदबाजी में उसके पास कुलवंत खेजरोलिया, क्रिस वोक्स हैं। कोहली कल के मैच में मोहम्मद सिराज को मौका दे सकते हैं। बाकी इस विभाग में बड़ी जिम्मेदारी उमेश यादव को निभानी होगी। 

मुंबई : रोहित शर्मा (कप्तान), जसप्रीत बुमराह, हार्दिक पांड्या, केरन पोलार्ड, मुस्तफिजुर रहमान, सूर्यकुमार यादव, क्रूणाल पांड्या, ईशान किशन, राहुल चहर, इविन लुइस, सौरभ तिवारी, बेन कटिंग, प्रदीप सांगवान, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, तजिन्दर सिंह, शरद लुंबा, सिद्धेश लाड, आदित्य तारे, मयंक मरक डे, अकिला धनंजय, अनुकूल रॉय, मोहसिन खान, एमडी निधीश, मिशेल मैक्लेघन।

बेंगलोर- विराट कोहली (कप्तान), अब्राहम डिविलियर्स, सरफराज खान, क्रिस वोक्स, युजवेंद्र चहल, ब्रेंडन मैक्लम, वॉशिंगटन सुंदर, नवदीप सैनी, क्विंटन डी कॉक, मनदीप सिंह, कुलवंत खेजरोलिया, कोलिन डी ग्रांडहोमे, उमेश यादव, मोइन अली, मनन वोहरा, अनिकेत चौधरी, मुरुगुन अश्विन, मनदीप सिंह, पवन नेगी, मोहम्मजद सिराज, पार्थिव पटेल, अनिरुद्ध जोशी, पवन देशपांडे, टिम साउदी, कोरी एंडरसन। 


  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR