आईएसएल-4 : अंतिम स्थान से बचना चाहेंगे नार्थईस्ट, दिल्ली | Vishvatimes

आईएसएल-4 : अंतिम स्थान से बचना चाहेंगे नार्थईस्ट, दिल्ली

February 14 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

 नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी और दिल्ली डायनामोज टीमें हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में प्लेऑफ में जाने की दौड़ से बाहर हो गई हैं, लेकिन बुधवार को इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले जाने वाले मैच को जीतकर दोनों टीमों की कोशिश लीग का अंत अंतिम स्थान के साथ खत्म करने के खतरे को टालने की होगी। इस समय नार्थईस्ट और दिल्ली की टीमें क्रमश: नौवें और 10वें स्थान पर हैं। दोनों टीमों ने अच्छा प्रदर्शन तो किया है, लेकिन निरंतरता की कमी के कारण यह दोनों टीमें अंतिम-4 में जाने की रेस से हाथ धो बैठीं। 

मैच से पहले नार्थईस्ट के ड्रेसिंग रूम में माहौल पर टीम के सहायक कोच एलको स्काटोरी ने कहा कि क्वालीफिकेशन हो या नहीं, लेकिन उनकी टीम अभी भी सकारात्मक है और उनकी टीम सभी पेशेवर खिलाड़ियों को अपना 100 फीसदी देने को तैयार है।

एल्को ने कहा, "खिलाड़ी काफी सकारात्मक हैं और हर कोई अपना सर्वश्रेष्ठ देना चाहता है, इसमें कोई शक नहीं है। जाहिर सी बात है जब आप किसी भी चीज के लिए लड़ते नहीं हो तो आपकी प्ररेणा में कमी आ जाती है, लेकिन एक ग्रुप के तौर पर हर किसी को सीखने की जरूरत है और हम हर मैच के साथ काफी कुछ सीख रहे हैं।"

नार्थईस्ट ने सीजन की शुरुआत जाओ डे डेयूस पियर्स के कोच रहते हुए की थी, लेकिन टीम का प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था और इसलिए उन्हें बर्खास्त कर दिया गया था। उनके स्थान पर अव्राम ग्रांट को टीम में जगह मिली थी। हालांकि कोचिंग स्टाफ में बदलाव उसके प्रदर्शन को सुधार नहीं सका। टीम के प्रदर्शन पर एल्को ने कहा कि उनकी टीम को शानदार खिलाड़ियों की जरूरत है। 

उन्होंने कहा, "हमने सभी टीमों के खिलाफ खेला है और मैं कह सकता हूं कि किसी भी टीम ने हमें एक तरफा मात नहीं दी है। अंतर व्यक्ति विशेष की काबिलियत में रहा है। हमें मौके तो मिले थे, लेकिन हम उन्हें भुना नहीं पाए।"

दिल्ली ने सीजन की शुरुआत पहले मैच में एफसी पुणे सिटी को मात देकर की थी। लेकिन इस मैच के बाद वह जीत के लिए तरसती रह गई और हार पर हार उसे मिली। उसने अपनी दूसरी जीत इस सीजन की सबसे मजबूत टीम बेंगलुरू एफसी को हरा कर दर्ज की थी। अपने आखिरी मैच में चेन्नइयन के खिलाफ उसका मुकाबला 1-1 से ड्रॉ रहा था।

टीम के कोच मिग्युएल एंजेल पुर्तगाल ने कहा, "हमारी प्ररेणा अब अंतिम स्थान पर रहने से बचना है। नार्थईस्ट भी इसी स्थिति में है। हम आने वाले मुकाबलों में सिर्फ जीत चाहते हैं।"

मिग्युएल ने बताया कि इस मैच में उनके कई दिग्गज खिलाड़ी नहीं उतरेंगे। उन्होंने कहा, "हां नंदू, ईडू मोया, अल्बिनो, रोमियो, लुमु को पिछले मैच से उबरने का समय नहीं मिला। इसके फर्क नहीं पड़ता। हम अपना सर्वश्रेष्ठ खेलने और जीतने की कोशिश करेंगे।"

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR