आईएसएल-4 : अपने लिए बेहतर स्थिति बनाने का प्रयास करेंगे गोवा, मुम्बई | Vishvatimes

आईएसएल-4 : अपने लिए बेहतर स्थिति बनाने का प्रयास करेंगे गोवा, मुम्बई

January 27 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

एफसी गोवा ने अपने सामने बेंगलुरू को पहला स्थान हासिल करते हुए देखा था, लेकिन उसके पास बेंगलुरू से यह स्थान छीनने का मौका भी है। उसे रविवार को अपने घर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में मुंबई सिटी एफसी से भिड़ना है। इस मैच में तीन अंक उसे पहले स्थान के बीच अंतर को कम करने में मदद करेंगे।

गोवा के पास दो मैच हैं। अगर वह अपने दोनों मैच जीत लेता है तो वह बेंगलुरू को हटाकर पहले स्थान पर पहुंच जाएगा। 

वहीं हाल ही में मुंबई की फॉर्म में गिरावट देखी गई है। उसने अपने बीते तीन मैचों में से दो में हार का सामना करना पड़ा है तो वहीं एक मैच ड्रॉ रहा है। इन तीन मैचों में उसने छह गोल किए हैं। 

मैच से पहले मुंबई के कोच एलेक्जेंडर गुइमारेस ने सीजन के शुरुआत में 2-1 से मिली जीत के बारे में कहा, "हम वो टीम हैं जिसने पहले चरण के मैच में गोवा को मात दी थी। वहां से उन्होंने वो सब किया है जो वह अच्छे से कर सकते हैं और इसी कारण वह इस स्थिति में हैं। वह काफी प्रभावी हैं और उस मैच में हमने अपना नियंत्रण हासिल किया था। हमें उम्मीद है कि हम रविवार को भी यही कर पाएंगे।"

मुंबई से उस मैच में हारने के बाद गोवा ने लगातार तीन जीत हासिल की थीं। इस समय भी वो एक और हैट्रिक के मुहाने पर खड़ी है। उसने अपने पिछले दो मैचों में जमशेदपुर एफसी और केरला ब्लास्टर्स को मात दी है। 

गुइमारेस का मानना है कि अभी तक कई टीमों के शीर्ष-4 में पहुंचने की संभावना है, लेकिन इस सीजन में कम ड्रॉ मैच अंतर पैदा कर सकते हैं। 

उन्होंने कहा, "शीर्ष चार में जाने की संभावना हर टीम की है। पिछले सीजन से इस सीजन में अंतर यह है कि इस सीजन में कम ड्रॉ हुए हैं और इससे अंतर पैदा होगा। हम अभी भी रेस में हैं और हमारे पास सात मैच हैं।"

ऐसी चर्चाएं हैं कि गोवा की टीम केरला ब्लास्टर्स के मार्क सिफनेयोस के साथ करार कर सकती है। 

इस पर गोवा के कोच सर्जियो लोबेरा ने कहा, "मैं किसी खिलाड़ी के पिछली टीम में किए गए प्रदर्शन को लेकर कोई गारंटी नहीं दे सकता। मैं इसका फैसला अभ्यास सत्र में लेता हूं, लेकिन वो कल के मैच के लिए उपलब्ध रहेंगे।"

इस स्ट्राइकर को अपने साथ जोड़ना जिसका गोल औसत प्रत्येक मैच में 2.4 का है, लोबेरा की आक्रामक नीति को बताता है। इससे फरान कोरोमिनास और मैनुएल लैंजारोटे के कंधों पर से भी भार कम होगा। 

सभी की नजरें इस बात पर होंगी की लोबेरा का टीम गोल कम खाएगी। उसने अभी तक 17 गोल खाए हैं। इतने ही गोल नौवें स्थान पर काबिज नार्थ ईस्ट युनाइटेड एफसी ने खाए हैं। 

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR