आईएसएल-5 : मौैजूदा चैम्पियन को हराकर तीसरे स्थान पर पहुंची नॉर्थईस्ट

January 27 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

हाईलैंडर्स नाम से मशहूर नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी की टीम शनिवार को यहां इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए 13वें दौर के मैच में मौजूदा चैम्पियन चेन्नइयन एफसी को 1-0 से हराते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन की तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गई है। मेजबान टीम की यह अब तक की छठी जीत है, जबकि बीते साल अपना दूसरा खिताब जीतने वाली चेन्नई की 13 मैचों में 10वीं हार है। वह अब भी 10 टीमों की तालिका में आखिरी पायदान पर काबिज है। नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के 13 मैचों से 23 अंक हो गए हैं। बेंगलुरू एफसी 27 अंकों के साथ पहले और मुंबई सिटी एफसी 24 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

इस मैच का एकमात्र गोल मेजबान टीम के कप्तान बाथोर्लोमोव ओग्बेचे ने 87वें मिनट में लालथाथांगा खावलरिंग की मदद से किया। उनका इस सीजन का यह 10वां गोल है। वह सबसे अधिक गोल करने के मामले में एफसी गोवा के फेरान कोरोमिनास के साथ पहले स्थान पर आए गए हैं। ऐसे समय में, जबकि यह मैच बराबरी की ओर बढ़ रहा था, ओग्बेचे ने परिणाम बदलने वाला गोल कर अपनी टीम को बहुमूल्य तीन अंक दिलाए।

पहला हाफ गोलरहित समाप्त हुआ। शुरुआती 20 मिनट में मैदान पर कोई बड़ा मूव नहीं बना। इस दौरान दो पीले कार्ड दिखाए गए। पहला पीला कार्ड चेन्नइयन एफसी के आंद्रिया ओर्लाडो को छठे मिनट में मिला, जबकि दूसरा पीला कार्ड नार्थईस्ट के मिस्लाव कोर्मोस्की को 12वें मिनट में मिला।

मेजबान टीम ने 22वें मिनट में जोरदार हमला किया। कप्तान ओग्बेचे ने बॉक्स के अंदर से एक जोरदार शॉट लिया लेकिन एली साबिया ने उसे ब्लॉक कर दिया। 24वें मिनट में मेजबान टीम को एक और अच्छा मौका मिला, लेकिन फेडरिको गालेघो गोल नहीं कर सके। इसी तरह का एक मौका नाथईस्ट को 27वें मिनट में भी मिला। लालथाथांगा खावलरिंग ने बॉक्स के करीब अच्छा पास दिया और इस बार रोवलिन बोर्गेस हेडर नहीं लगा सके।

दूसरे हाफ की शुरुआत भी धीमी रही। 62वें मिनट में नार्थईस्ट को काफी करीब से फ्री-किक मिला। गालेघो का करारा प्रहार पोस्ट के काफी करीब से निकल गया। 

मेजबान टीम ने अपना अटैकिंग खेल जारी रखा और 75वें मिनट में उसे आठवां कार्नर मिला। गेंद थ्लांग के पास आकर गिरी। थ्लांग ने गोल करने का प्रयास किया लेकिन तोदोंबा ने गोल लाइन क्लियरेंस के साथ चेन्नई के लिए मुश्किल टाल दी।

मैच के 81वें मिनट में करनजीत ने ओग्बेचे के एक परफेक्ट हेडर को रोकते हुए अपनी टीम को पिछड़ने से बचाया। ओग्बेचे 83वें मिनट में एक बार फिर गोल करने से चूक गए और उन्होंने इन तमाम नाकाम मौकों का हिसाब 87वें मिनट में एक झन्नाटेदार गोल से बराबर कर लिया और अपनी टीम को अंक तालिका में मजबूत स्थिति में लाने में सफल रहे।


  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR