जोहन्सबर्ग टेस्ट : एल्गर, अमला ने पहला सत्र बिना विकेट के निकाला | Vishvatimes

जोहन्सबर्ग टेस्ट : एल्गर, अमला ने पहला सत्र बिना विकेट के निकाला

January 27 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

दक्षिण अफ्रीका ने वांडर्स स्टेडियम में जारी तीसरे और आखिरी टेस्ट मैच के चौथे दिन शनिवार को भोजनकाल तक अपनी दूसरी पारी में 28 ओवरों में एक विकेट खोकर 69 रन बना लिए हैं। वह अभी भी भारत द्वारा रखे गए 241 रनों के लक्ष्य से 172 रन पीछे है। पहले सत्र का खेल खत्म होने तक डीन एल्गर 29 रन और हाशिम अमला 27 रन बनाकर खेल रहे हैं। 

चौथे दिन का खेल गीले मैदान के कारण काफी देर से शुरू हुआ और इसी वजह से पहले सत्र का खेल भी आधे घंटे देरी से खत्म हुआ। तीसरे दिन का अंत होने से कुछ देर पहले बारिश आ गई थी जिसके कारण मैदान गीला था। 

इसी कारण विकेट के व्यवहार में भी बदलाव देखने को मिला और तीसरे दिन विकेट पर जिस तरह का असमान उछाल थी, वो चौथे दिन पहले सत्र में नदारत रही। हालांकि विकेट से उछाल और स्विंग भरपूर था। 

एल्गर और अमला की जोड़ी ने सूझबूझ से बल्लेबाजी की और अपनी टीम को पहले सत्र में कोई झटका नहीं लगने दिया। इस जोड़ी के बीच अभी तक दूसरे विकेट के लिए 64 रनों की साझेदारी हो चुकी है। 

एल्गर ने अपनी पारी में अभी तक 100 गेंदों का सामना किया और तीन चौके लगाए हैं। वहीं अमला ने अपनी पारी में अभी तक 61 गेंदें खेलीं हैं और चार चौके जड़े हैं। 

भारत ने अपनी पहली पारी में 187 रन बनाए थे। वहीं दक्षिण अफ्रीका ने पहली पारी में 194 रन बनाते हुए सात रनों की बढ़त ले ली थी। भारत ने अपनी दूसरी पारी में 247 रन बनाते हुए मेजबान टीम के सामने चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा है। 

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR