कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ छिंदवाड़ा से लड़ सकते हैं चुनाव

February 11 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

लोकसभा चुनाव में मध्य प्रदेश से ज्यादा से ज्यादा सीटें जीतने के लिए कांग्रेस सारे दांव आजमा सकती है। मुख्यमंत्री कमलनाथ के पुत्र नकुलनाथ छिंदवाड़ा से कांग्रेस उम्मीदवार हो सकते हैं। कार्यकर्ता लगातार नकुलनाथ को छिंदवाड़ा से उम्मीदवार बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। कमलनाथ छिंदवाड़ा से नौ बार से सांसद हैं। उनके मुख्यमंत्री बनने के बाद छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से नए उम्मीदवार की तलाश जारी है। कांग्रेस कार्यकर्ता नकुलनाथ को उम्मीदवार बनाए जाने की मांग कर रहे हैं। नकुलनाथ के चुनाव लड़ने के सवाल पर कमलनाथ भी कह चुके हैं कि पार्टी और कार्यकर्ता जो चाहेंगे, वही होगा।

कांग्रेस की राज्य इकाई के मीडिया विभाग के उपाध्यक्ष और प्रवक्ता सैयद जाफर ने सोमवार को आईएएनएस से कहा, "नकुलनाथ लगातार छिंदवाड़ा क्षेत्र में सक्रिय हैं। कमलनाथ का इस क्षेत्र से पारिवारिक रिश्ता है। नकुलनाथ भी उसी रिश्ते को निभाते हुए सामाजिक, राजनीतिक और धार्मिक गतिविधियों में सक्रिय रहते हैं। यहां एक भव्य मंदिर बना है, जिसकी देखरेख स्वयं नकुलनाथ ने की है।"

उन्होंने आगे कहा, "नकुलनाथ हर मौके पर सक्रिय रहते हैं। यहां के कांग्रेस कार्यकर्ता चाहते हैं कि आगामी लोकसभा चुनाव नकुलनाथ लड़ें। कार्यकर्ता इसके लिए प्रयासरत भी हैं। इसलिए नकुलनाथ छिंदवाड़ा से कांग्रेस के प्रत्याशी हो सकते हैं।"

ज्ञात हो कि छिंदवाड़ा के सांसद कमलनाथ राज्य के मुख्यमंत्री बन चुके हैं। अब उन्हें विधानसभा का चुनाव लड़ना होगा। इस स्थिति में छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस को नए उम्मीदवार की जरूरत होगी।

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR