कर्नाटक विधानसभाध्यक्ष ने दिया ऑडियो की जांच का आदेश

February 12 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

कर्नाटक के विधानसभाध्यक्ष ने सोमवार को विवादित ऑडियो टेप की जांच का आदेश दिया। टेप में विधानसभाध्यक्ष के नाम का भी जिक्र किया गया है। मुख्यमंत्री एच.डी. कुमारस्वामी द्वारा पिछले सप्ताह जारी इस ऑडियो क्लिप में कथित तौर पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा जनता दल (सेक्यूलर) के एक विधायक को प्रलोभन देने का खुलासा किया गया है। 

ऑडियो क्लिप में कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता बी. एस. येदियुरप्पा ने कथित तौर पर सात फरवरी को विधायक नागना गौड़ा कांदकुर के पुत्र शरना गौड़ा से बातचीत के दौरान विधानसभाध्यक्ष के. आर. रमेश कुमार के नाम का जिक्र किया।

मीडिया के सामने टेप चलाकर आठ फरवरी को कुमारस्वामी और शरना गौड़ा ने कहा कि कांदकुर के जनता दल (सेक्यूलर) को छोड़कर भाजपा में शामिल होने के लिए येदियुरप्पा पैसे देने के लिए तैयार थे। लेकिन वे कितने पैसे देने को तैयार थे, इस बात का जिक्र नहीं किया। 

कांग्रेस नेता और ग्रामीण विकास व पंचायती राज मंत्री कृष्ण बायर गौड़ा द्वारा विधानससभा में इस मसले को उठाने के बाद कुमारस्वामी ने सदस्यों को बताया, "टेप में मेरे नाम का भी जिक्र किए जाने वाले ऑडियो टेप के तथ्यों की जांच के लिए मैंने मुख्यमंत्री से विशेष समिति का गठन करने को कहा है।"

कुमारस्वामी ने भी कहा कि समिति को अगले 15 दिनों में इसकी रिपोर्ट देनी चाहिए। 

शरना गौड़ा ने दावा किया है कि येदियुरप्पा ने उनसे कहा कि जनता दल (सेक्यूलर) से भाजपा में शामिल होने पर कांदकुर को दलबदल कानून में शामिल नहीं किए जाने के लिए विधानसभाध्यक्ष को 50 करोड़ रुपये देकर खरीदा जा सकता है। 

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR