डीलरशिप पर दिखी 2019 फोर्ड एंडेवर, 22 फरवरी को होगी लॉन्च

February 12 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

फोर्ड ने एंडेवर फेसलिफ्ट को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। कंपनी इस कार को 22 फरवरी को बाजार में उतारेगी। लॉन्च से पहले फोर्ड डीलरशिप पर कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर की झलक देखने को मिली है।

भारत आने वाली एंडेवर फेसलिफ्ट अंतरराष्ट्रीय मॉडल से मिलती-जुलती है। फेसलिफ्ट एंडेवर की आगे वाली ग्रिल, आगे वाले बंपर और पीछे वाले बंपर में अहम बदलाव हुए हैं। राइडिंग के लिए इस में 18 इंच के नए अलॉय व्हील दिए गए हैं। कार का इंटीरियर पहले जैसा ही है। बैज ब्राउन अपहोल्स्ट्री की जगह इस में बैज ब्लैक अपहोल्स्ट्री दी गई है, जो केबिन में थोड़ा बदलाव दर्शाती है।

नई एंडेवर में कुछ अतिरिक्त फीचर जोड़े गए हैं। इस लिस्ट में पुश बटन स्टार्ट, पावर को-ड्राइवर सीट और फोर्ड का नया सिंक3 टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम शामिल है। बाकी सभी फीचर पुराने मॉडल से लिए गए हैं। इस लिस्ट में  ड्यूल जोन एसी, सेमी ऑटो पैरलल पार्किंग असिस्ट, 7 एयरबैग और पैनारोमिक सनरूफ जैसे फीचर शामिल हैं।

2019 एंडेवर के इंजन में बदलाव होने की संभावनाएं कम हैं। इस में मौजूदा मॉडल वाले 3.2 लीटर और 2.2 लीटर डीज़ल इंजन दिए जा सकते हैं। 2.2 लीटर डीजल इंजन की पावर 160 पीएस और टॉर्क 385 एनएम है। वहीं 3.2 लीटर डीजल इंजन की पावर 200 पीएस और टॉर्क 470 एनएम है। दोनों इंजन 6 स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े हैं। केवल 3.2 लीटर वेरिएंट में ऑल-व्हील-ड्राइव की सुविधा दी गई है।

चर्चाएं हैं कि फोर्ड इस में नया 2.0 लीटर ईकोब्लू डीज़ल इंजन भी दे सकती है। भारत में एक अप्रैल 2020 से बीएस-6 नियम लागू होने वाले हैं। ऐसे में हमारा मानना है कि कंपनी इसे नए नियम लागू होने के बाद पेश करेगी। थाईलैंड में उपलब्ध एंडेवर में यह इंजन दो पावर ट्यूनिंग के साथ आता है। एक की पावर 182 पीएस और टॉर्क 420 एनएम है। दूसरे की पावर 215 पीएस और टॉर्क 500 एनएम है। इंजन 10-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है।

2019 एंडेवर मौजूदा मॉडल के मुकाबले महंगी हो सकती है। मौजूदा मॉडल की कीमत 26.82 लाख से 33.31 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। इसका मुकाबला टोयोटा फॉर्च्यूनर, महिंद्रा अल्टुरस जी4, इसुज़ु एमयू एक्स, स्कोडा कोडिएक, होंडा सीआरवी और फॉक्सवेगन टिग्वॉन से होगा।


Source Name :  http://hindi.cardekho.com

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR