महिन्द्रा थार डीआई हुई बंद

June 10 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

महिन्द्रा ने थार के डीआई वेरिएंट को बंद कर दिया है। महिन्द्रा थार डीआई नए सेफ्टी नियमों पर खरा नहीं उतर सकती थी, जिसके चलते इसे बंद करने का फैसला लिया गया है। अब ये कार केवल सीआरडीई वेरिएंट में मिलेगी।

महिन्द्रा थार का सीआरडीई वेरिएंट डीआई वेरिएंट से ज्यादा बेहतर है। इस में एसी और पावर स्टीयरिंग जैसे कई कंफर्ट फीचर दिए गए हैं, जबकि डीआई वेरिएंट में इन फीचर का अभाव था। सीआरडीई वेरिएंट, डीआई वेरिएंट की तुलना में ज्यादा पावरफुल भी है।

 

डीआई इंजन

सीआरडीई इंजन

क्षमता

2.5 लीटर

2.5 लीटर

पावर

63 पीएस

107 पीएस

टॉर्क

195 एनएम

247 एनएम


महिन्द्रा थार के डीआई वेरिएंट में पिछले पहियों पर पावर सप्लाई होती थी, वहीं इस में ऑल-व्हील-ड्राव का विकल्प भी मिलता था। सीआरडीई वेरिएंट केवल ऑल-व्हील-ड्राइव के साथ आता है।

महिन्द्रा जल्द ही नई जनरेशन थार लाने का विचार कर रही है। जानकारी मिली है कि कंपनी इसे अगले साल लॉन्च करेगी। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसे फरवरी में आयोजित होने वाले ऑटो एक्सपो-2020 में पेश कर सकती है। नई थार को लाने से पहले कंपनी यहां मौजूदा थार का सिग्नेचर एडिशन उतारेगी। सिग्नेचर एडिशन की केवल 700 यूनिट बेची जाएगी। सिग्नेचर एडिशन में एबीएस, ड्राइवर एयरबैग और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर मिलेंगे। चर्चाएं हैं कि यह सीआरडीई वेरिएंट से थोड़ी महंगी होगी। सीआरडीई वेरिएंट की कीमत 9.6 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

Source Name :  http://hindi.cardekho.com


  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR