टेस्टिंग के दौरान दिखी 2019 मारुति सुज़ुकी ऑल्टो

February 14 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

मारुति सुज़ुकी ने नई जनरेशन की ऑल्टो पर काम शुरू कर दिया है। हाल ही इसे भारत की सड़कों पर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। नई ऑल्टो को दिवाली के आसपास लॉन्च किया जा सकता है। यह मौजूदा मॉडल से महंगी हो सकती है। मौजूदा ऑल्टो 800 की कीमत 2.62 लाख रूपए से 3.93 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है। ऑल्टो के10 की कीमत 3.38 लाख रूपए से 4.27 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) है।

कैमरे में कार के पीछे वाले हिस्से की झलक कैद हुई है। इसे अच्छे से कवर किया हुआ है। हालांकि इसके बाद भी कार से जुड़ी कुछ अहम जानकारियां मिली हैं। नई ऑल्टो को रेनो क्विड की तरह माइक्रो एसयूवी जैसा डिजायन दिया गया है। इसका डिजायन मारुति के फ्यूचर-एस कॉन्सेप्ट से प्रेरित है।

कयास लगाए जा रहे हैं कि नई ऑल्टो को सुज़ुकी के हार्टटेक प्लेटफार्म पर तैयार किया जाएगा। इसी प्लेटफार्म पर इग्निस और नई वैगन-आर भी बनी है। मौजूदा ऑल्टो की बात करें तो यह ऑल्टो 800 और ऑल्टो के10 दो वर्जन में आती है। ऑल्टो 800 में 800सीसी का इंजन लगा है, जो 48 पीएस की पावर और 69 एनएम का टॉर्क देता है। ऑल्टो के10 में 1.0 लीटर का इंजन लगा है। इसकी पावर 68 पीएस और टॉर्क 90 एनएम है। दोनों इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स स्टैंडर्ड दिया गया है, वहीं 1.0 लीटर इंजन के साथ एएमटी का विकल्प भी रखा गया है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नई ऑल्टो में भी कंपनी यही इंजन देगी।

नई ऑल्टो का केबिन पहले से ज्यादा जगहदार हो सकता है। इस में ड्राइवर एयरबैग, एबीएस और ईबीडी जैसे फीचर स्टैंडर्ड दिए जा सकते हैं। टॉप वेरिएंट में को-पैसेंजर एयरबैग और 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेंमेंट सिस्टम जैसे फीचर भी आ सकते हैं।


Source Name :  http://hindi.cardekho.com

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR