मर्सिडीज-बेंज ने उतारी नई सीएलएस 300 डी कार

November 17 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

लग्जरी कार विनिर्माता मर्सिडीज-बेंज ने शुक्रवार को अपनी नई सीएलएस 300 डी कार भारतीय बाजार में उतारी, जिसके इंटीरियर को खूबसूरत ढंग से डिजाइन किया गया है। मर्सिडीज-बेंज की फोर-डोर कूपे की यह नई सीएलएस थर्ड जनरेशन की लग्जरी कार है, जिसकी एक्स शोरूम कीमत 84.70 लाख रुपये से शुरू होती है। इस कार में हाई रिजॉल्यूशन का 12.3 इंच मीडिया डिस्प्ले स्क्रीन लगा है, जिसमें डिस्प्ले स्टाइल वाला एक डिजिटल कॉकपिट है। इसके साथ ही कार में 13 स्पीकर बर्मेस्टर ऑडियो सिस्टम, एयर बॉडी कंट्रोल एयर सस्पेंशन और 18-इंच के अलॉय व्हीलज और मल्टीबीम एलईडी का हेडलाइट्स है। 

स्टाइलिश डिजाइन वाली इस कार में लगा चार-सिलेंडर बीएस 6 इंजन 180 किलोवाट की दमदार ताकत देता है, जिसकी बदौलत सीएलएस महज 6.4 सेकंे ड में शून्य से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। 

नई सीएलएस लग्जरी कार की लांचिंग के अवसर पर यहां मर्सिडीज-बेंज इंडिया के वाइस प्रेसिडेंट (सेल्स एंड मार्केटिंग) माइकल जोप ने कहा, "हमने आज जो नई सीएलएस लांच की है, वह मर्सिडीज-बेंज के नए डिजाइन में अग्रणी है। मर्सिडीज की पहले की कारों की तरह इस तीसरी पीढ़ी की सीएलएस कार में कई नए फीचर्स हैं, जिससे यह आत्मविश्वास से भरपूर स्पोर्टीनेस का अहसास कराएगी।"

उन्होंने कहा, "हमें भरोसा है कि थर्ड जनरेशन सीएलएस हमारे ग्राहकों को शानदार लग्जरी और आराम प्रदान करेगी और उन्हें संतुष्टि और आनंद दिलाएगी।" 

उन्होंने कहा, "नई सीएलएस 300 डी के लांच के साथ मर्सिडीज-बेंज ने 2018 में लगातार अपना 12वां प्रोडक्ट बाजार में उतारा है। हमारे पास 2019 के लिए भी एक रोमांचक लाइन-अप है।"

कार में लगा नया बीएस 6 डीजल इंजन 1600-2400 आरपीएम पर 180 किलोवाट की पावर और 500 एनएम का पीक टॉर्क देता है। सीएलएस 300 डी महज 6.4 सेकंे ड में 100 किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार पकड़ सकती है। इसमें नई पीढ़ी के टेलीमैटिक्स हैं जिनमें एनटीजी 5.5 के साथ ऑडियो 20 शामिल है।

नई सीएलएस कार ग्रेफाइट ग्रे, रूबी ब्लैक और डिजाइनो सेलेनाइट ग्रे मैग्नो समेत बाहरी पेंट वर्क की एक विस्तृत श्रंखला के साथ पेश की गई है।

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR