मर्सिडीज़ ने जारी किये नई जीएलई के स्केच

July 10 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

मर्सिडीज़-बेंज ने नई जीएलई के केबिन के स्केच जारी किए हैं। अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसे साल के आखिर तक पेश किया जाएगा। भारत में यह 2019 में लॉन्च हो सकती है। इसका मुकाबला बीएमडब्ल्यू एक्स5, वोल्वो एक्ससी90, ऑडी क्यू7, पोर्श माकन, लैंड रोवर डिस्कवरी, जीप ग्रैंड चेरोकी और जगुआर एफ-पेस से होगा।

कंपनी द्वारा जारी स्केच में कार के डैशबोर्ड और केबिन के आगे वाले हिस्से को दिखाया गया है। इस में इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर और इंफोटेंमेंट सिस्टम के लिए दो स्क्रीन दी गई है।

स्केच में कंपनी ने सेंट्रल ट्यूनल और गोल स्टीयरिंग व्हील की भी झलक दिखाई है। स्टीयरिंग व्हील पर टच-सेंसिटिव कंट्रोल्स दिए गए हैं, जिस से इंफोटेंमेंट सिस्टम को कंट्रोल किया जा सकता है। यही लेआउट मर्सिडीज़ की दूसरी नई कारों में भी देखा जा सकता है। कयास लगाए जा रहे हैं कि नई जीएलई में एमबीयूएक्स इंफोटेंमेंट सिस्टम दिया जा सकता है।

इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं मिली है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इस में ई-क्लास वाले इंजन दिए जा सकते हैं। भारत में उपलब्ध ई-क्लास की बात करें तो इसे में दो पेट्रोल और एक डीज़ल इंजन का विकल्प रखा गया है। पेट्रोल वेरिएंट में 2.0 लीटर के दो इंजन दिए गए हैं, जबकि डीज़ल वेरिएंट में 3.0 लीटर का वी6 इंजन लगा है। सभी इंजन 9-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जुड़े हैं।

Source Name : http://hindi.cardekho.com

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR