एमजी हेक्टर के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से जुड़ी जानकारियां आईं सामने

February 11 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

एमजी मोटर्स अपनी हेक्टर एसयूवी के साथ भारतीय बाजार में कदम रखने को तैयार है। इसे जून 2019 में लॉन्च किया जाएगा। लेकिन लॉन्च से पहले ही कार के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर से जुड़ी जानकारियां सामने आ गई है, जिन्हें आप यहाँ जानेंगे :-

एमजी हेक्टर में 7-इंच की मल्टी-इनफार्मेशन डिस्प्ले मिलेगी। इसे स्पीडोमीटर और टैकोमीटर के बीच पोजिशन किया जाएगा। यह एक कलर-डिस्प्ले होगी, इसमें ब्लू बैकलाइट मिलेगी। इसमें डिस्टेंस-टू-एम्प्टी और ट्रिपमीटर से जुड़ी जानकारियां प्रदर्शित होगी। प्राप्त तस्वीर से साफ़ है कि इसमें टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम भी मिलेगा। यह सिस्टम हर टायर के एयर प्रेशर के साथ उसके तापमान को भी प्रदर्शित करेगा। उम्मीद की जा रही है कि इसमें फ्यूल एफिशिएंसी, ऑडियो और नेविगेशन से जुड़ी जानकारियां भी प्राप्त की जा सकेगी। 

हेक्टर के अलावा, केवल टाटा हैरियर के इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर में 7-इंच की मल्टी-इनफार्मेशन डिस्प्ले मिलती है। वहीं जीप कंपास और हुंडई ट्यूसॉन में 3.5-इंच की एमआईडी ही मिलती है। 

जैसा की हमने आपको पहले भी बताया, हेक्टर को 2019 की दूसरी तीमाही में लॉन्च किया जाएगा। कंपनी इसके लॉन्च से पहले देश में 100 सेल्स और सर्विस सेंटर स्थापित करना चाहती हैं। बात की जाए हेक्टर की कीमत और इसमें मिलने वाले इंजन की तो, हेक्टर में 1.5-लीटर टर्बो पेट्रोल और जीप कंपास वाला 2.0-लीटर डीज़ल इंजन दिया जाएगा। कार की कीमत 15 लाख रुपए से 20 लाख रुपए से बीच होने की उम्मीद है। लॉन्च के बाद हेक्टर का मुकाबला टाटा हैरियर और जीप कंपास से होगा।


Source Name :  http://hindi.cardekho.com

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR