नरेंद्र मोदी ने नए भारत के निर्माण को संभव बनाया : जेटली

March 15 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

केंद्रीय वित्तमंत्री अरुण जेटली ने गुरुवार को बीते पांच वर्षो की सरकार की उपलब्धियों का श्रेय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को देते हुए कहा कि 'मोदी ने नए भारत के सपने को साकार कर अपने अथक ढृढ़ता को दर्शाया है।' उन्होंने कहा कि पूरे विश्व में कई भारतीय पर्यवेक्षकों ने तेजी से निर्णय लेने और उसे लागू करने की मोदी की क्षमता की प्रशंसा की है और इसलिए भाजपा ने आगामी लोकसभा चुनाव के लिए 'मोदी है तो मुमकिन है' का नारा चुना है।

जेटली ने सरकार की उपलब्ध्यिां गिनाते हुए कहा कि भारत बीते पांच वर्षो में बिना कोई कर बढ़ाए दुनिया की तेजी से बढ़ती अर्थव्यवस्था है।

उन्होंने अपने फेसबुक पोस्ट में कहा, "बीते पांच वर्षो में ग्रामीण स्वच्छता से लेकर हाइवे तक, उज्ज्वला योजना, आयुष्मान भारत से लाखों भारतीय के स्वास्थ्य सुविधा सुनिश्चित करना, प्रधानमंत्री जन-धन योजना द्वारा करोड़ों लोगों का वित्तीय समावेशन, मुद्रा योजना द्वारा स्व-रोजगार जैसे कदम उठाए गए हैं।"

जेटली ने कहा कि ऐसा पहली बार हुआ कि गैर आरक्षित वर्गो के आर्थिक रूप से कमजोर लोगों के लिए सरकारी नौकरियों और शैक्षणिक संस्थानों में 10 प्रतिशत आरक्षण दिया गया।

उन्होंने कहा, "भारत द्वारा आतंकवाद के खिलाफ कड़े कदम (2016 के सर्जिकल स्ट्राइक और 2019 के एयर स्ट्राइक) को अंतर्राष्ट्रीय समुदाय का समर्थन मिला। भारत ने यह दिखाया है कि हम आतंक के उद्गम स्थल पर हमला करने के लिए अपरंपरागत तरीके अपनाने के इच्छुक हैं। यह नए भारत को दर्शाता है।"

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR