नई मारुति ऑल्टो 800 होगी पहले से ज्यादा सुरक्षित, जल्द होगी लॉन्च

April 24 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

मारुति ऑल्टो 800 के अपडेटेड वर्जन को हाल ही में एक डीलरशिप पर देखा गया है। माना जा रहा है कि कंपनी इसे जल्द ही करेगी। नई ऑल्टो 800 पहले से ज्यादा सुरक्षित होगी।

देश में जल्द ही नए सेफ्टी नियम लागू होने हैं। ऐसे में कंपनी ने ऑल्टो 800 के अपडेट वर्जन में ड्राइवर एयरबैग, एंटी-लॉक ब्रेकिंग सिस्टम (एबीएस), इलेक्ट्रॉनिक ब्रेकफोर्स डिस्ट्रीब्यूशन (ईबीडी), स्पीड अलर्ट, फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर और रिवर्स पार्किंग जैसे फीचर जोड़े हैं। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इस में को-पैसेंजर एयरबैग को भी ऑप्शनल रख सकती है।

2019 ऑल्टो 800 का डिजाइन करीब-करीब पहले जैसा ही है। इसकी आगे वाली ग्रिल और बंपर में बदलाव हुआ है। कार के एयरडैम परसेलेरियो एक्स की तरह ब्लैक कलर वाली हनीकॉम्ब ग्रिल दी गई है। पीछे वाले हिस्से का डिजाइन पहले जैसा ही है। यहां मामूली बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

नई ऑल्टो 800 का केबिन ऑल्टो के10 से मिलता-जुलता है। कार के केबिन को ड्यूल-टोन बेज-ब्लैक कलर कोम्बिनेशन में रखा गया है। इस में ऑल्टो के10 वाला स्टीयरिंग व्हील लगा है। 2019 ऑल्टो में अधिकांश फीचर पुराने मॉडल वाले हैं। नए फीचर के तौर पर इस में रेडियो, ब्लूटूथ, यूएसबी और ऑक्स-इन कनेक्टिविटी सपोर्ट करने वाला बेसिक साउंड सिस्टम दिया गया है।

नई मारुति ऑल्टो 800 के इंजन में कोई बदलाव नहीं होगा। इस में पहले वाला 0.8 लीटर 3-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो 48 पीएस की पावर और 69 एनएम का टॉर्क जनरेट करेगा। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलेगा।

मौजूदा ऑल्टो 800 की कीमत 2.67 लाख रूपए से शुरू होती है जो 3.94 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) तक जाती है। चर्चाएं हैं कि नई ऑल्टो 800 पहले से करीब 10,000 से 20,000 रूपए तक महंगी हो सकती है। सेगमेंट में इसका मुकाबला रेनो क्विड और डैटसन रेडी-गो से होगा।

Source Name :  http://hindi.cardekho.com


  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR