नई मारूति स्विफ्ट ने पार किया एक लाख बुकिंग का आंकड़ा

April 04 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

मारूति सुज़ुकी की नई स्विफ्ट हैचबैक ने एक लाख बुकिंग का आंकड़ा पार कर लिया है। दिलचस्प बात ये है कि नई स्विफ्ट ने यह आंकड़ा कुछ ही महीनों में हासिल किया है। नई स्विफ्ट हैचबैक को 8 फरवरी 2018 को लाॅन्च किया गया था। इसकी कीमत 4.99 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है।

ज्यादा मांग के चलते 2018 मारूति स्विफ्ट का वेटिंग पीरियड चार महीने तक पहुंच गया है। वेटिंग पीरियड को कम करने के लिए मारूति सुज़ुकी ने बलेनो के प्रोडक्शन को गुजरात प्लांट से मानेसर प्लांट में शिफ्ट कर दिया है। गुजरात प्लांट में अब नई स्विफ्ट का प्रोडक्शन होगा। इस प्लांट की प्रोडक्शन क्षमता एक साल में 2.5 लाख कारें तैयार करने की है। कयास लगाए जा रहे हैं कि आने वाले महीनों में नई स्विफ्ट की बिक्री 15-17 हजार प्रति माह के आसपास स्थिर हो जाएगी।

नई स्विफ्ट को तैयार करते वक्त कंपनी ने छोटी-छोटी जगहों पर भी काफी ध्यान दिया है। यह पहले से मजबूत पर कम वज़नी, ज्यादा माइलेज और आकर्षक डिजायन वाली कार है। इस में नई ग्रिल, प्रोजेक्टर हैडलैंप्स, डे-टाइम रनिंग एलईडी लाइटें और एलईडी टेललैंप्स दिए गए हैं। इसका मुकाबला हुंडई ग्रैंड आई10 से है। नई स्विफ्ट आने के बाद हुंडई ग्रैंड आई10 की बिक्री में काफी कमी आई है।

Source Name : http://hindi.cardekho.com

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR