नई टोयोटा कोरोला के इंटीरियर से उठा पर्दा

March 28 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

टोयोटा ने नई कोरोला हैचबैक के इंटीरियर से पर्दा उठा दिया है। इसे जल्द आयोजित होने वाले न्यू यॉर्क इंटरनेशनल ऑटो शो-2018 में दुनिया के सामने पेश किया जाएगा। 

नई कोरोला हैचबैक के डैशबोर्ड का लेआउट नया है। फोर्ड ईकोस्पोर्ट फेसलिफ्ट और टाटा नेक्सन की तरह इस में भी बीच में फ्री-फ्लोटिंग टचस्क्रीन डिस्प्ले दी गई है। इस में 8.0 इंच टचस्क्रीन यूनिट और टोयोटा का नया इनट्यून 3.0 सिस्टम दिया गया है। टोयोटा की यह पहली हैचबैक होगी जिस में एपल कारप्ले कनेक्टिविटी मिलेगी। मनोरंजन के लिए इस में 800 वॉट का 8-स्पीकर्स वाला जेबीएल साउंड सिस्टम दिया जा सकता है।

एपल कारप्ले के अलावा नई कोरोला में एलेक्सा इंटिग्रेशन भी मिलेगा। यह अमेज़न का वर्चुअल असिस्टेंस है। एलेक्सा को हाल ही में अमेज़न ईको स्मार्ट स्पीकर्स के साथ भारत में पेश किया गया है। चर्चाएं हैं कि इनट्यून 3.0 सिस्टम को टोयोटा फॉर्च्यूनर और इनोवा क्रिस्टा के फेसलिफ्ट मॉडल में भी दिया जा सकता है।

इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर पर 7.0 इंच डिजिटल डिस्प्ले मिलेगी, इस में स्पीडोमीटर और टर्न-बाय-टर्न नेविगेशन समेत कार से जुड़ी कई अहम जानकारी मिलेगी। सेंट्रल एसी वेंट और ड्यूल-जोन क्लाइमेट कंट्रोल के नीचे की तरफ क्यूआई वायरलैस चार्जिंग पेड दिया गया है, जो 5.5 इंच तक के स्मार्टफोन को सपोर्ट करेगा।

स्कोडा ऑक्टाविया और हुंडई एलांट्रा की तुलना में मौजूदा कोरोला में कई फीचर का अभाव है। नई कोरोला में कई अच्छे और काम के फीचर दिए गए हैं जो इसे मुकाबले में बेहतर बनाएंगे।

Source Name : http://hindi.cardekho.com

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR