अगला मैच हमारे लिए नॉकआउट जैसा : भुवनेश्वर कुमार

January 14 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

भारतीय तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार का मानना है कि आस्ट्रेलिया के साथ मंगलवार को होने वाला दूसरा मैच टीम के लिए नॉकआउट की तरह है। आईसीसी वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार, भारतीय टीम आस्ट्रेलिया के साथ जारी तीन मैचों की वनडे सीरीज में 0-1 से पीछे चल रही है और सीरीज बचाने के लिए उसे दूसरे वनडे मैच में हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी। 

भारत को सिडनी में खेले गए पहले वनडे में 34 रन से हार का सामना करना पड़ा था। 

भुवनेश्वर ने मैच की पूर्वसंध्या पर सोमवार को संवाददाता सम्मेलन में कहा, "हम भारत में पहले भी ऐसी स्थिति में रहे हैं, इसलिए हमें पता है कि सीरीज जीतना असंभव नहीं है। हम अगले दो मैचों को जीतने की तैयारी में हैं। यह मैच हमारे लिए एक नॉकआउट की तरह है।" 

उन्होंने कहा, "हम इस मैच में हारने का जोखिम नहीं ले सकते। अब हम सिर्फ मैच जीतना चाहते हैं और हर कोई इसको लेकर सकारात्मक है। यह उन मैचों में से एक था जिसमें हमारा शीर्ष क्रम नहीं चल पाया। जब आप बहुत ज्यादा क्रिकेट खेलने लगते हैं तो ऐसा हो सकता है।" 

भुवनेश्वर हाल ही में आस्ट्रेलिया के साथ खेली गई चार मैचों की टेस्ट सीरीज में अंतिम एकादश में शामिल नहीं थे। वह करीब एक महीने के बाद टीम के लिए वनडे मैच खेलने लौटे। 

यह पूछे जाने पर कि अंतिम एकादश का प्रभाव पड़ा है, उन्होंने कहा, "मैच लय गेंदबाजी में बिल्कुल अलग होती है। मैं नेट्स पर लय में आने के लिए गेंदबाजी की कोशिश कर रहा था। मैच हालात से तुलना करने पर यह सौ फीसदी नहीं हो सकती। इसमें सुधार आती जायेगी।" 

तेज गेंदबाज ने कहा, " मैंने लय में रहने के लिए पूरी कोशिश की। नेट्स पर मैं वनडे में गेंदबाजी का अभ्यास नहीं कर रहा था बल्कि टेस्ट के हिसाब से अभ्यास था। मैं सामान्य गेंदबाजी कर रहा था और ओवर बढ़ाता जा रहा था। शुरूआत में चार, फिर छह, फिर आठ और फिर दस ओवर।" 

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR