नोकिया ने 'प्योरडिस्प्ले' स्क्रीन प्रौद्योगिकी के साथ 8.1 लांच किया

December 07 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

नोकिया के फोन बनाने और बेचने वाली कंपनी एचएमडी ग्लोबल ने गुरुवार को नोकिया 8.1 स्मार्टफोन लांच किया, जो एंड्रायड वन डिवाइस है। यह डिवाइस ब्लू/सिल्वर, स्टील/कॉपर और आयरन/स्टील रंगों में दिसंबर के मध्य से 399 यूरोज (करीब 32,000 रुपये) में उपलब्ध होगा। 

यह एक एंड्रायड वन स्मार्टफोन है, जिसका मतलब है कि इसमें नवीनतम एंड्रायड वर्शन के साथ नियमित रूप से सुरक्षा अपडेट्स मिलेंगे। 

एचएमडी ग्लोबल के मुख्य उत्पाद अधिकारी जुहो सरविकस ने एक बयान में कहा, "वैल्यू फ्लैगशिप श्रेणी में हमने बड़ी सफलता हासिल की है। नोकिया 8.1 के साथ हम इस खंड में सीमाओं को तोड़ने की कोशिश कर रहे हैं। हम पहली श्रेणी के प्रोसेसर आर्किटेक्चर, उद्योग में अग्रणी सेंसर्स के साथ ड्युअल कैमरे, कम रोशनी में तस्वीरें उतारने के लिए ओआईएस और जेइस ऑप्टिक्स और हमारे नए प्योरडिस्प्ले एचडीआर स्क्रीन टेक्नॉलजी के साथ बढ़िया प्रदर्शन करने वाले स्मार्टफोन की पेशकश कर रहे हैं।"

इस डिवाइस में 12 मेगापिक्सल का मुख्य कैमरा जेइस ऑप्टिक्स, ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (ओआईएस) सुपरफास्ट ऑटोफोकस के साथ है। 

वहीं, सेल्फी के लिए 20 मेगापिक्सल का अगला कैमरा दिया गया है। इसमें एंड्रायड 9 पाई ओएस दिया गया है। 

गूगल के एंड्रायड वन पार्टनरशिप के निदेशक जॉन गोल्ड ने कहा, "गूगल के एक महत्वपूर्ण सहयोगी एचएमडी ग्लोबल ने एंड्रायड वन डिवाइसों के विविध पोर्टफोलियो को सॉफ्टवेयर अनुभव के साथ सक्षम किया है, जो कि नवीनतम और सुरक्षित हैं।"

इस फोन में 4 जीबी रैम, 64 जीबी इंटरनल मेमोरी और 18 वॉट के फास्ट चार्जिग के साथ 3,500 एमएएच की बैटरी दी गई है।

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR