पोर्टोनिक्स लेकर आए भारत का पहला इनबिल्ट पावरबैंक वाला पासपोर्ट होल्डर

April 17 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

डिजिटल गैजेट्स के क्षेत्र में देश की अग्रणी कम्पनी-पोर्टोनिक्स ने मंगलवार को भारत के पहले 4000एमएच क्षमता युक्त इनबिल्ट पावरबैंक वाले पासपोर्ट होल्डर-पावर वॉलेट 4के के लांच की घोषणा की। इसकी कीमत 1999 रुपये है। लगातार यात्रा करने वालों के लिए यह गैजेट एक वरदान की तरह है क्योंकि इसमें लगा पावरबैंक डुअल कनेक्टर चाजिर्ंग केबल से युक्त है और इसमें पासपोर्ट के अलावा कई अन्य गैजेट्स भी आसानी से रखे जा सकते हैं।

पोर्टोनिक्स का पावर वॉलेट 4के लगातार यात्रा करने वालों की कई समस्याओं का समाधान पेश करता है। आज की तारीख में लगातार यात्रा करने वालों को यात्रा सम्बंधी दस्तावेजों के अलावा टिकट, पासपोर्ट और मोबाइल फोन अपने साथ रखने होते हैं और आज मोबाइल फोन का जितना उपयोग होता है, उसे देखते हुए उसके बैट्री के ड्रेन होने की उतनी ही सम्भावना होती है। इस तरह की तमाम चुनौतियों का सफलतापूर्वक सामना करने के लिए पोटरेनिक्स ने यह मल्टीफंक्शनल डिवाइस लांच किया है।

पावर वॉलेट 4के आपके यात्रा सम्बंधी दस्तावेजों की पूरी सुरक्षा करता है। इसमें आप पासपोर्ट, टिकट, बोडिर्ंग पासेज, कैश, आई-कार्ड, क्रेडिट कार्ड, इमरजेंसी मेडिसीन इत्यादि आसानी से रख सकते हैं। इसमें जिपर है और हर चीज के लिए अलग स्लॉट बना हुआ है। इसमें क्रेडिट कार्ड के लिए चार स्लॉट, एक पासपोर्ट कम्पार्टमेंट और कैश तथा यात्रा सम्बंधी दस्तावेज रखने के लिए पर्याप्त जगह है।

पोर्टोनिक्स का पावर वॉलेट 4के आपके दस्तावेजों की सुरक्षा के साथ-साथ आपके गेजेट्स को फुल चार्ज रखने की गारंटी प्रदान करता है। इसमें 4000एमएएच लिथियम पॉलीमर बैटरी है। यह 5वी/2ए का आउटपुट देता है और खास बात है कि यह काफी हल्का और पोर्टेबल है। लिथियम पॉलीमर बैटरी लियोन बैटरी से सुरक्षित होती हैं। पावर वॉलेट 4के बीआईएस सर्टिफाइड है।

पावर वॉलेट 4के के साथ आप एक बार में दो डिवाइसेज चार्ज कर सकते हैं। इसमें डुअल चाजिर्ंग कनेक्टर्स हैं। अगर आपके पास आईओएस और एंड्रायड/विंडो डिवाइसेज हैं तो भी आपको परेशान होने की जरूरत नहीं हैं। पावर वॉलेट 4के में बिल्टइन लाइटनिंग और माइक्रो यूएसबी केबल्स कनेक्टर्स लगे हैं, जो आपके आईफोन और एंड्रायड फोन को एक साथ चार्ज कर सकते हैं।

पोर्टोनिक्स का पावर वॉलेट 4के एप्पल के आईफोन6, 6प्लस, 7, 7प्लस, 8, 10 तथा आईपैड मिनी को चार्ज कर सकता है। साथ ही यह गैलेक्सी एस8, एस8प्लस, एस7, नोट7, एस7 एज, एस6एज, एस6, एस4, एस3, नेक्सस 5/4, एलजी जी4 और अन्य 5वी यूएसबी चार्जेबल डिवाइसेज जैसे कि डिजिटल कैमरा, जीपीएस डिवाइसेज, फिटनेस ट्रैकर्स और अन्य चीजों को चार्ज कर सकता है।

पावर वॉलेट 4के की बॉडी पॉलीयूरेथेन पीयू से बनी है और यह वॉटर रेसिस्टेंट है। इसका वजन 225 ग्राम है और यह काले तथा भूरे रंगो में उपलब्ध है। यह 21 सेंटीमीटर ऊंचा, 14 सेंटीमीटर चौड़ा और 3 सेंटीमीटर मोटा है। यह पूरी तरह पॉकेट-फ्रेंडली है। इसमें हाई क्वालिटी जिपर लगे हैं, जो आपके दस्तावेजों की पूरी सुरक्षा करते हैं।

उपयोगकर्तांओं की सुविधा के लिए इसमें एक बाहरी एलईडी बल्ब लगा है, जिससे कि चाजिर्ंग स्टेटस जाना जा सकता है। सात ही इसके वॉलेट में ऑन-ऑफ बटन भी लगा है। पावर वॉलेट 4के को देश के सभी ऑनलाइन-ऑफलाइन रिटेल स्टोर्स से खरीदा जा सकता है।


  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR