महिन्द्रा टीयूवी300 फेसलिफ्ट की तस्वीरें हुईं लीक, पहले से ज्यादा प्रीमियम दिखती है ये कार

April 20 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

महिन्द्रा टीयूवी300 फेसलिफ्ट की तस्वीरें लीक हुईं हैं। तस्वीरों को देखकर अनुमान लगाए जा रहे हैं कि यह कार का प्रोडक्शन मॉडल हो सकता है। भारत में इसे अप्रैल 2019 या फिर मई 2019 में लॉन्च किया जा सकता है।

तस्वीरों पर गौर करें तो टीयूवी300 फेसलिफ्ट के आगे वाले हिस्से का डिजाइन नया है। इस में जीप एसयूवी की तरह ग्लोसी ब्लैक ग्रिल, सिल्वर हाइलाइटर के साथ दी गई है। कार के बंपर को भी दमदार बनाया गया है। लीक हुई तस्वीरों में कार के पीछे वाले हिस्से की हल्की सी झलक दिखाई गई है। इस में नए क्लीयर लैंस टेललैंप दिए गए हैं। साइड वाले हिस्से में कोई बड़े बदलाव नहीं हुए हैं। राइडिंग के लिए इस में पहले जैसे अलॉय व्हील लगे हैं।

2019 टीयूवी300 के केबिन में भी कोई बड़े बदलाव नहीं हुए हैं। इस में पहले की तरह ड्यूल-टोन कलर कोम्बिनेशन दिया गया है। इस में ऑडियो सिस्टम, स्टीयरिंग माउंटेड ऑडियो कंट्रोल के साथ देखा गया है। मौजूदा टीयूवी300 के टॉप वेरिएंट में 7.0 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम लगा है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि फेसलिफ्ट मॉडल के टॉप वेरिएंट में भी इसी साइज का टचस्क्रीन मिलेगा। फेसलिफ्ट मॉडल में एंड्रॉयड ऑटो कनेक्टिविटी भी दी जा सकती है। यह फीचर महिन्द्रा की एक्सयूवी300, मराज़ो और एक्सयूवी500 में भी दिया गया है।

इंजन से जुड़ी आधिकारिक जानकारी अभी तक नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इस में मौजूदा मॉडल वाला 1.5 लीटर डीज़ल इंजन दिया जा सकता है। यह इंजन 100 पीएस की पावर और 240 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इंजन के साथ 5-स्पीड मैनुअल और एएमटी गियरबॉक्स का विकल्प दिया जा सकता है।

मौजूदा टीयूवी300 में पैसेंजर की सुरक्षा के लिए ड्यूल-एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट एंकर जैसे फीचर सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दिए गए हैं। चर्चाएं हैं कि फेसलिफ्ट मॉडल में कंपनी रियर पार्किंग सेंसर, स्पीड लिमिट अलर्ट और फ्रंट सीटबेल्ट रिमाइंडर जैसे फीचर भी सभी वेरिएंट में स्टैंडर्ड दे सकती है।

सब 4-मीटर एसयूवी सेगमेंट में टीयूवी300 काफी लोकप्रिय कार है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि फेसलिफ्ट मॉडल आने के बाद इसकी मांग में और ज्यादा इजाफा हो सकता है। महिन्द्रा ने इसका बड़ा और ज्यादा स्पेस वाला मॉडल भी बाजार में उतार रखा है। इसे कंपनी नेटीयूवी300 प्लस नाम दिया है। चर्चाएं हैं कि कंपनी जल्द ही इसका भी फेसलिफ्ट मॉडल लॉन्च कर सकती है।

कीमत के बारे में अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं मिली है। अनुमान लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत मौजूदा मॉडल के आसपास हो सकती है। मौजूदा टीयूवी300 की प्राइस 8.4 लाख रूपए से 11.04 लाख रूपए (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच है। इसका मुकाबला मारुति विटारा ब्रेज़ा, महिन्द्रा एक्सयूवी300, हुंडई वेन्यू, फोर्ड ईकोस्पोर्ट और टाटा नेक्सन से होगा।

Source Name :  http://hindi.cardekho.com

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR