मोदी प्रधानमंत्री नामित, सरकार बनाने के लिए आमंत्रित

May 26 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

 राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को केंद्र में अगली सरकार गठित करने के लिए आमंत्रित किया। इसके एक दिन पहले मोदी ने अपने मंत्रिमंडल का इस्तीफा दे दिया था।


राष्ट्रपति भवन की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, "राष्ट्रपति को संविधान के अनुच्छेद 75(1) के तहत प्रदत्त अधिकारों का इस्तेमाल करते हुए उन्होंने नरेंद्र मोदी को भारत का प्रधानमंत्री नियुक्त किया है।"


राष्ट्रपति ने मोदी से मंत्रिमंडल के अन्य सदस्यों के नामों के बारे में और राष्ट्रपति भवन में शपथ ग्रहण समारोह की तिथि और समय के बारे में सूचित करने के लिए भी कहा।


मोदी ने भाजपा संसदीय दल के नेता के रूप में शनिवार शाम राष्ट्रपति भवन जाकर राष्ट्रपति से मुलाकात की और राष्ट्रपति ने उन्हें सरकार गठन के लिए औपचारिक रूप से आमंत्रित किया। 


मोदी के साथ राष्ट्रपति भवन गए राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन राजग के एक प्रतिनिधिमंडल में भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, वरिष्ठ भाजपा नेता राजनाथ सिंह, सुषमा स्वराज और नितिन गडकरी, अकाली दल के प्रकाश सिंह बादल, जनता दल युनाईटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार, लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान, शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, एआईएडीएमके के के. पलनीस्वामी, एनपीपी के कोनराड संगमा और एनडीपीपी के नेफियू रियो शामिल थे।


बयान में कहा गया है, "एक पत्र राष्ट्रपति को सौंपा गया, जिसमें कहा गया है कि नरेंद्र मोदी को भाजपा संसदीय दल का नेता चुन लिया गया है। राजग के घटक दलों की तरफ से भी समर्थन के पत्र राष्ट्रपति को सौंपे गए।"

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR