रणजी ट्रॉफी : त्रिपुरा के मजबूत स्कोर के सामने लड़खड़ाई गोवा

December 16 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

गोवा की टीम यहां महाराजा बीर बिक्रम कॉलेज स्टेडियम में खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी के ग्रुप-सी के मैच में त्रिपुरा के 358 रनों के मजबूत स्कोर के सामने लड़खड़ा गई है। मैच के दूसरे दिन शनिवार का खेल खत्म होने तक उसने अपने चार विकेट 107 रनों पर ही खो दिए हैं। 

दिन का खेल खत्म होने तक स्नेहाल काथुनकार 42 और सुयश प्रभुदेसाई 21 रन बनाकर खेल रहे हैं। टीम ने अपने चार विकेट महज 54 रनों पर ही खो दिए थे। इसके बाद इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 53 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला। 

गोवा अभी भी त्रिपुरा से 251 रन पीछे है। त्रिपुरा के लिए प्रत्यूष सिंह ने 110 रनों की शतकीय पारी खेली। राजीब शाह ने नाबाद 68 रन बनाए। 

वहीं इसी ग्रुप में रोहतक में हरियाणा और जम्मू एवं कश्मीर के बीच खेला जा रहा मैच रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है जहां जम्मू एवं कश्मीर ने हरियाणा को दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक संकट में डाल दिया है। 

जम्मू एवं कश्मीर ने मेजबान टीम के सामने चौथी पारी में जीत के लिए 222 रनों का लक्ष्य रखा है, लेकिन दिन का खेल खत्म होने तक मेजबान टीम अपने चार विकेट महज 49 रनों पर ही खो चुकी है। हरियाणा अभी भी जीत से 173 रन दूर है जबकि मेहमान टीम को जीत के लिए छह विकेट की दरकार है। 

जम्मू एवं कश्मीर ने अपनी पहली पारी में 161 रन बनाए थे। हरियाणा अपनी पहली पारी में 145 रन ही बना सकी जिससे मेहमान टीम दूसरी पारी में 16 रनों की बढ़त के साथ उतरी। जम्मू एवं कश्मीर ने अपनी दूसरी पारी में 205 रन बनाकर हरियाणा को आसान लक्ष्य दिया लेकिन कप्तान इरफान पठान ने हरियाणा के चार विकेट लेकर उसे परेशानी में डाल दिया।

दिन का खेल खत्म होने तक प्रमोद चंदिला दो और राहुल डागर एक रन बनाकर खेल रहे हैं। 

वहीं भुवनेश्वर में मेजबान टीम राजस्थान के खिलाफ जीत से 167 रनों की दूरी पर है। राजस्थान दूसरी पारी में 148 रनों पर ढेर कर होकर मेजबान टीम के सामने 173 रनों का लक्ष्य ही रख पाई। उसने हालांकि मेजबान टीम को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी और दिन का खेल खत्म होने तक छह रनों पर ही ओडिशा के दो विकेट गिरा दिए हैं। यह दोनों विकेट टीएम उल हक ने लिए। 

शांतनु मिश्रा चार और देबाशीष समांत्री एक रन बनाकर खेल रहे हैं। 

दिल्ली के पालम स्टेडियम में खेले जा रहे मैच में मेजबान सर्विसेस ने असम के पहली पारी के स्कोर 211 के सामने अच्छी शुरुआत करते हुए दिन का अंत दो विकेट के नुकसान पर 213 रनों के साथ किया है। 

स्टम्प्स तक कप्तान रजत पालीवाल 104 रन बनाकर खेल रहे हैं। उनके साथ सलामी बल्लेबाज नवनीत सिंह 79 रन बनाकर डटे हुए हैं। कप्तान ने अभी तक 195 गेंदें खेलीं हैं और 15 चौके मारे हैं। नवनीत ने 228 गेंदों का सामना किया है और नौ चौके जड़े हैं। 

लखनऊ में खेले जा रहे इस ग्रुप के एक और मैच में कप्तान सुरेश रैना (नाबाद 65) ने मेजबान उत्तर प्रदेश को झारखंड के पहली पारी के स्कोर 354 रनों के सामने जल्दी बिखरने से संभाल लिया है। 

उत्तर प्रदेश ने एक समय अपने तीन विकेट महज 45 रनों पर ही खो दिए थे। यहां से रैना और प्रियम गर्ग (54) ने चौथे विकेट के लिए 83 रनों की साझेदारी कर टीम को संभाला। शाहबाज नदीम ने प्रियम को आउट कर उत्तर प्रदेश को चौथा झटका दिया। उन्होंने अपनी पारी में 93 गेंदों का सामना किया है और आठ चौके लगाए हैं। 

रैना अभी तक 89 गेंद खेल चुके हैं जिन पर उन्होंने नौ चौके और एक छक्का लगाया। उनके साथ रिंकू सिंह 22 रन बनाकर नाबाद हैं। 

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR