सलमान खान इस सजा के हकदार नहीं : शत्रुघ्न सिन्हा

April 07 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान ने जहां जोधपुर की जेल में अपनी पहली (बैचेनी भरी) रात बिताई, वहीं गैलेक्सी अपार्टमेंट में उनके घर पर मित्रों, रिश्तेदारों और शुभचिंतकों के पहुंचने का सिलसिला जारी रहा। 

सलमान के पारिवारिक मित्र व खुद को उनका शुभचिंतक बताने वाले शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, "मेरी बेटी सोनाक्षी (सिन्हा) मेरे पहुंचने से काफी पहले सलमान के घर पहुंच गई थी और परिवार के साथ काफी समय बिताया। हम खान परिवार के बेहत करीब हैं और सलमान व उनके माता-पिता के प्रति सम्मान व आदर की भवाना रखते हैं।" 

उन्होंने कहा, "गुरुवार शाम मैंने सलीम साहब के साथ काफी वक्त बिताया। उनके साथ समय बिताना हमेशा अच्छा लगता है। वह बहुत जानकार शख्स हैं। मैं उन्हें सलीम पंडित बुलाता हूं। मौजूदा परेशानी (सलमान को जेल) ने उनके मजाकिया व हंसमुख स्वभाव को उनसे नहीं छीना है। वह जिंदगी से भरपूर हैं और अपने बेटे के जल्द रिहा होने को लेकर आशावादी हैं।" 

शत्रुघ्न का मानना है कि अदालत का फैसला बहुत कठोर है और सलमान पहले ही इस मामले में काफी भुगत चुके हैं। 

उन्होंने कहा, "कानूनी प्रक्रिया और आदरणीय न्यायाधीश के लिए अपेक्षित सम्मान के साथ मैं कहता हूं कि मुझे लगता है कि सलमान इस मामले में काफी भुगत चुके हैं। उनका अपराध क्या है? और यह महज पांच साल की सजा नहीं है, जो मुझे बहुत कठोर मालूम पड़ रही है। सलमान वास्तव में 20 सालों से जोधपुर न्यायालय और जेल आ जा रहे हैं। और इस साथ माननीय न्यायाधीश ने उन्हें पांच साल और जेल की सजा दे दी है। तो वास्तव में यह कुल मिलाकर 25 साल की सजा है।" 

शत्रुघ्न ने इस बात सवाल उठाया कि सिर्फ सलमान को ही सजा क्यों मिली और अन्य क्यों छूट गए। 

उन्होंने कहा कि सलमान पर उस रात जोधपुर में शिकार के लगे आरोप के समय उनके साथ अन्य लोग भी थे तो फिर उन्हें सजा से बरी क्यों कर दिया गया। हालांकि, अभिनेता ने सैफ अली खान, नीलम, सोनाली बेंद्रे और तब्बू को बेहतरीन इंसान बताते हुए कहा कि वह इन चारों के आरोप से बरी होने से खुश हैं। 

शत्रुघ्न ने कहा कि सलमान की जो शख्सियत है, उसकी वजह से वह अभी भी इसकी कीमत चुका रहे हैं। 

सलमान को गुरुवार को जोधपुर की एक अदालत ने साल 1998 में काले हिरण का शिकार करने के मामले में पांच साल की सजा सुनाई थी। 

उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई शनिवार को जारी है।


  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR