सानिया ने स्वास्थ्य बीमा के फायदे गिनाए

February 14 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

 पूर्व विश्व नंबर-1 युगल टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने मंगलवार को स्वास्थय संबंधी दिक्कतों से बचने के लिए स्वास्थय बीमा के अहमियत पर जोर दिया। सानिया ने इसे हर इंसान की जिंदगी का अहम हिस्सा बताया। देश की अग्रणी स्वास्थ्य बीमा कम्पनी मैक्स बूपा ने सानिया को मंगलवार को अपनी 'हर दिन उपयोगी डिजिटल स्वास्थय' बीमा योजना-मैक्स बूपा गो-एक्टिव का पहला सदस्य बनाया।


भारत में मैक्स बूपा गो-एक्टिव की पहली ग्राहक टेनिस स्टार सानिया मिर्जा ने कहा, "हम लाइफस्टाइल की बीमारियों के बार में अक्सर सुनते हैं। आज केवल बूढ़े नहीं बल्कि जवान और तंदुरुस्त लोग भी इन बीमारियों की चपेट में हैं।"


उन्होंने कहा, "इसलिए हर भारतीय के लिए सही स्वास्थ्य बीमा में निवेश करना जरूरी है ताकि किसी स्वास्थ्य समस्या के निदान के लिए आवश्यक खर्च की चिंता नहीं रहे। मेरी समझ से आज भारतीयों को मैक्स बूपा गोएक्टिव जैसा स्वास्थ्य बीमा प्रोडक्ट ही चाहिए जिसका मकसद लोगों को तंदुरुस्त रखना और अस्पताल से बाहर भी इलाज की सुविधा देना है।"


नए जमाने का यह अनोखा प्रॉडक्ट पूर्णत: ग्राहकों के हित में मैक्स बूपा का बेजोड़ प्रॉडक्ट है, जो भारत के लोगों को 'दैनिक स्वास्थ्य सेवा' सुनिश्चित होने का भरोसा देगा। प्रॉडक्ट को विशेष रूपरेखा देने का मकसद स्वास्थ्य बीमा उद्योग में बड़ा बदलाव करना है।


गो-एक्टिव ग्राहकों को संपूर्ण (360 डिग्री) दैनिक स्वास्थ्य सेवा सुनिश्चित करने के लिए मैक्स बूपा की संपूर्ण स्वास्थ्य बीमा योजना है, जिसके तहत अस्पताल में भर्ती मरीज के उपचार से लेकर सफर के दौरान ओपीडी में उपचार, डायग्नॉस्टिक्स तक की सुविधा होगी। 


साथ ही, स्वास्थ्य संबंधी प्रशिक्षण, गंभीर मामले में दूसरे चिकित्सक का परामर्श, आचार-व्यवहार पर सलाह आदि अन्य सेवाएं लेने की सुविधा होगी। मैक्स बूपा ने गोक्वीआई, प्रैक्टो और 1 एमजी जैसे स्वास्थ्य क्षेत्र के प्रमुख तकनीकी सेवादाताओं को एकजुट कर स्वास्थ्य एवं तंदुरुस्ती का डिजिटल इकोसिस्टम बनाया है जिसमें ग्राहकों को ऊपर बताई सभी सेवाएं आसानी से मिलेंगी।



  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR