टेस्टिंग के दौरान दिखी स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट

February 12 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

स्कोडा ने तीन साल पहले यानी 2016 में तीसरी जनरेशन की सुपर्ब सेडान भारत में लॉन्च की थी। अब कंपनी इसका फेसलिफ्ट अवतार लॉन्च करने की तैयारी में है। हाल ही में इसे टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। भारत में इसे जून 2019 तक लॉन्च किया जा सकता है।

कैमरे में कैद हुई कार के डिजायन और फीचर में कई अहम बदलाव हुए हैं। आगे की तरफ नया बंपर, नए फॉग लैंप्स और नया सेंट्रल एयरडैम दिया गया है। हैडलैंप्स पहले से ज्यादा पतले और शार्प है। आगे वाली ग्रिल को भी अपडेट किया गया है। ग्रिल के चारों ओर क्रोम का इस्तेमाल हुआ है जो इसे पहले से ज्यादा दमदार बनाते हैं। साइड वाले हिस्से का डिजायन पहले जैसा ही है। यहां बदलाव के तौर पर नए अलॉय व्हील दिए गए हैं। चर्चाएं हैं कि नए अलॉय व्हील केवल टेस्टिंग के लिए दिए गए हैं। पीछे की तरफ ध्यान दें तो यहां नए टेललैंप्स दिए हैं, जो पहले से ज्यादा चौड़े नज़र आते हैं।

केबिन में बदलाव होने की संभावनाएं कम हैं। इस में पहले से ज्यादा फीचर आएंगे। कयास लगाए जा रहे हैं कि फेसलिफ्ट सुपर्ब में ऑल-डिजिटल वर्चुअल कॉकपिट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, 360 डिग्री कैमरा और एलईडी हैडलैंप्स जैसे फीचर आएंगे।

स्कोडा सुपर्ब फेसलिफ्ट में मौजूदा मॉडल वाले पेट्रोल और डीज़ल दोनों इंजन का विकल्प दिया जा सकता है। मौजूदा मॉडल के डीज़ल वेरिएंट में 2.0 लीटर का इंजन लगा है, जो 177 पीएस की पावर और 350 एनएम का टॉर्क देता है। यह इंजन 6-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से लैस है। पेट्रोल वेरिएंट में 1.8 लीटर का इंजन, दो पावर ट्यूनिंग के साथ दिया गया है। एक की पावर 180 पीएस और टॉर्क 320 एनएम है। दूसरे की पावर 180 पीएस और टॉर्क 250 एनएम है। इस में 6-स्पीड मैनुअल और 7-स्पीड डीएसजी गियरबॉक्स का विकल्प रखा गया है।

कीमत के बारे में अभी तक कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। कयास लगाए जा रहे हैं कि इसकी कीमत 25.99 लाख रूपए से 33.49 लाख रूपए (एक्स-शोरूम) के बीच हो सकती है। इसका मुकाबला फॉक्सवेगन पसाट, टोयोटा कैमरी और होंडा अकॉर्ड से होगा।


Source Name :  http://hindi.cardekho.com

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR