सुज़ुकी जिम्नी को और खास बना देगी ये स्टाइलिश कार किट

July 11 2018

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

सुज़ुकी ने हाल ही में जापान में चौथी जनरेशन की जिम्नी को लॉन्च किया है। कंपनी का कहना है कि जल्द ही इसे यूरोप समेत कुछ चुनिंदा देशों में उतारा जाएगा। अब कंपनी ने नई जिम्नी की एक्सेसरीज से पर्दा उठाया है।

जापान में सुज़ुकी जिम्नी को दो वेरिएंट जिम्नी और जिम्नी सियेरा नाम से पेश किया गया है। दोनों वेरिएंट के लिए एक जैसी एक्सेसरीज पेश की गई है। बाहरी डिजायन को आकर्षक बनाने के लिए इस में सरवाइवल, ऑफरोड, हैरिटेज और रिवाइवल किट का विकल्प रखा गया है। इन सभी किट में बॉडी डेकल, ओआरवीएम कवर, डोर हैंडल कवर, रूफटोन कैरियर, की कवर, मड फ्लेप्स, अलॉय, अंडर बॉडी ट्रे और स्पेयर व्हील कवर को शामिल किया गया है।

केबिन के लिए भी कस्टमाइजेशन का विकल्प रखा गया है। इस लिस्ट में सीट फैब्रिक, कैबिन अपहोल्स्ट्री और ट्रिम अलाइमेंट शामिल है। जिम्नी में कई सारी एम्बिएंट लाइटिंग का विकल्प भी रखा गया है। इसके अलावा कुछ प्रोटेक्टिव एक्सेसरीज भी दी गई है। इस लिस्ट में व्हील चेन, स्नो वाइपर और 2.5 पीपीएम एयर फिल्टर शामिल है। बच्चों की सुरक्षा के लिए एक्ससेरीज में आईएसओफिक्स चाइल्ड सीट को भी शामिल किया गया है।

भारत में सुज़ुकी जिम्नी को उतारा जायेगा या नहीं, इसके बारे में कंपनी ने अभी कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। कयास लगाए जा रहे हैं कि कंपनी इसे जिप्सी की जगह उतार सकती है। अगर कंपनी जिम्नी को भारत लाती है तो इसे मारूति के नेक्सा डीलरशिप के जरिये बेचा जाएगा। नेक्सा डीलरशिप पर उपलब्ध कारों के लिए कई एक्सेसरीज का विकल्प रखा गया है, ऐसे में उम्मीद की जा सकती है कि भारत आने वाली जिम्नी में भी कई एक्सेसरीज का विकल्प मिलेगा। भारत में इसका मुकाबला महिन्द्रा थार और फोर्स गुरखा से होगा।

Source Name : http://hindi.cardekho.com

  • Source
  • कारदेखो

FEATURE

MOST POPULAR