थिएटर एक अलग किस्म का माध्यम है : मिनिषा लांबा

March 19 2019

Download Vishva Times App – Live News, Entertainment, Sports, Politics & More

 बॉलीवुड अभिनेत्री मिनिषा लांबा का कहना है कि थिएटर मुख्यधारा की फिल्मों से अलग, दर्शकों से सीधा रूबरू कराने और अपनी बात उनके दिल में उतारने का बिल्कुल अलग किस्म का माध्यम है। मिनिषा लांबा एक नाटक 'हैलो जिंदगी' में काम कर रही हैं।

उन्होंने फोन पर दिए साक्षात्कार में आईएएनएस से कहा, "थिएटर मुख्यधारा के सिनेमा से अलग मंच और माध्यम होता है। हालांकि मुझे पहले इसमें काम करने का मौका नहीं मिला, लेकिन मुझे ये बहुत पसंद है।"

नाटक में अपने किरदार के बारे में बताते हुए उन्होंने कहा, "यह बहुत मजेदार नाटक है। इसमें मैंने एक बहू का किरदार निभाया है जो अपने पति को तलाक दे चुकी है और अपनी सास के साथ रहती है, जिसके बाद वहां कई हास्य परिस्थितियां पैदा होती हैं।"

नाटक के निर्देशक रमन कुमार के बारे में अभिनेत्री ने कहा, "वे थिएटर के विशेषज्ञ हैं, और कलाकार को काफी सहयोग करते हैं।"

नाटक की साथी कलाकारों के बारे में पूछने पर मिनिषा ने आईएएनएस को बताया, "हम लोगों ने काफी मजा किया। उनके साथ काम करने का अनुभव मजेदार रहा। काम खत्म होने के बाद हम लोग काफी बातें करते थे।"

साल 2005 में 'यहां' फिल्म से अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्री फिलहाल कोई फिल्म नहीं कर रही हैं। इसमें उनके साथ जिमी शेरगिल प्रमुख भूमिका में थे। इसके बाद उन्होंने 'कार्पोरेट', 'रॉकी : द रेबेल', 'एंथनी कौन है', 'हनीमून ट्रैवल्स प्राइवेट लिमिटेड', 'अनामिका', 'शौर्य' और 'दस कहानियां' में भी काम कर चुकी हैं।

इसके बाद उन्होंने यशराज फिल्म्स की 'बचना ऐ हसीनों', 'किडनैप के अलावा राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने वाली फिल्म 'वेलडन अब्बा' में भी काम किया है। इनके अलावा मिनिषा ने नाटकों 'छूना है आसमान', 'इंटरनेट वाला लव' में भी काम किया है। मिनिषा इसके अलावा 'बिग बॉस 8' में भी प्रतिभागी रह चुकी हैं।

वेब वर्ल्ड में प्रवेश करने के सवाल पर उन्होंने कहा कि अभी प्रस्ताव आ रहे हैं और अच्छा प्रस्ताव मिलने पर वे जरूर विचार करेंगी।

अभिनेत्री (34) ने बताया कि यह उनका पहला हिंदी नाटक है, इससे पहले वे एक अंग्रेजी नाटक 'मिरर मिरर' में काम कर चुकी हैं।

मुंबई में एक फ्लैट में एक साथ रहने वाली पांच महिलाओं पर आधारित नाटक 'हैलो जिंदगी' में मिनिषा के अलावा अन्य अभिनेत्रियां किश्वर मर्चेंट, डेलनाज ईरानी, गुड्डी मारुति और चित्रांशी रावत हैं। इसका मंचन 23 मार्च को नई दिल्ली स्थित कमानी सभागार में किया जाएगा।

  • Source
  • आईएएनएस

FEATURE

MOST POPULAR